BJP leader Ram Kadam attacked Sonu Sood's hotel, attacked government

Loading

मुंबई. अभिनेत्री कंगना रनौत (Actress Kangana Ranaut) के बाद अब एक्टर सोनू सूद (Actor Sonu Sood) के ऊपर महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) की नजर पड़ गई है। सरकार की इस कार्रवाई के बाद भाजपा नेता राम कदम (BJP leader Ram Kadam) ने आघाड़ी सरकार पर जमकर धावा बोला है।

भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने कोरोना काल में अपने पैसे से देशभर के गरीब मजदूरों को गांव भेजने का काम किया है, हालांकि यह काम महाराष्ट्र सरकार का था, लेकिन सरकार की विफलता देश और दुनिया के सामने आई। सरकार को अभिनेता सोनू सूद द्वारा गरीबों की मदद का काम पसंद नहीं आया और अब कंगना रणौत का दफ्तर बदले की भावना से तोड़ने के बाद महाराष्ट्र सरकार अभिनेता सोनू सूद के होटल के पीछे पड़ गई है। 

भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि हम सरकार से सवाल पूछना चाहते हैं कि जब कोरोना काल में यही होटल क्वारंटीन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया गया, तब सरकार ने अपने आंखों पर कौन सी पट्टी बांधी थी? उस समय यह होटल बिल्कुल ठीक था उसमें अवैध निर्माण नहीं था, लेकिन अपनी जरूरत पूरी होने के बाद महाराष्ट्र सरकार बदले की भावना से कार्रवाई करती है तो महाराष्ट्र सरकार यह ध्यान रखे कि प्रतिभाशाली अभिनेता सोनू सूद के साथ पूरा देश खड़ा है। 

यह है मामला

कोरोना काल में गरीबों का मसीहा बनकर उभरे सोनू सूद के खिलाफ बीएमसी ने 4 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने बिना अनुमति जुहू स्थित रिहायशी इमारत को होटल में तब्दील किया है। सोनू सूद के खिलाफ कथित तौर पर महाराष्ट्र क्षेत्रीय एवं नगर नियोजन (एमआरटीपी) अधिनियम का उल्लंघन करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है। दो पन्ने की शिकायत में बीएमसी ने आरोप लगाया गया है कि अभिनेता ने जुहू एबी नायर रोड के शक्तिसागर स्थित रिहायशी इमारत में ढांचागत बदलाव करने से पहले प्राधिकारियों से कोई अनुमति नहीं ली।

बीएमसी की शिकायत के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर में उसने इस संबंध में सूद को नोटिस दिया था। बीएमसी ने 4 जनवरी को जमीन का मुआयना किया और पाया कि आरोपी ने मांगे गए दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए और नोटिस दिए जाने के बावजूद अनधिकृत निर्माण कार्य जारी रखा। हालांकि सोनू सूद मातोश्री पर भी जाकर माथा टेक चुके हैं, उसके बाद भी बीएमसी ने एफआईआर दर्ज कराई।

अभी तक नहीं दर्ज है FIR

जुहू पुलिस थाने के सूत्रों ने बताया कि अबतक अभिनेता के खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम बीएमसी अधिकारियों द्वारा अनधिकृत ढांचागत बदलाव की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। गौरतलब है कि ‘दबंग’, ‘जोधा अकबर’ और ‘सिम्मबा’ फिल्मों में अभिनय कर चुके सूद कोविड-19 महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने में मदद कर चर्चा में आए थे।

सोनू की सफाई

हालांकि सोनू सूद ने अपनी ओर से कहा है कि उन्होंने यूजर के बदलाव के मामले में  बीएमसी से इजाजत ली थी और वह केवल महाराष्ट्र कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे थे।