corona
File Photo

मुंबई. महाराष्ट्र के बाहर से आने वालों को अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट बीएमसी को दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है. बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि कोरोना का हवाई अड्डे पर परीक्षण पहले ही किया जा रहा है.  अब बीएमसी के दस्ते को सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर भी तैनात किया गया है.

दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से मुंबई आने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे, ट्रेन और सड़क मार्ग से आने के दौरान अपनी नवीनतम कोरोना नकारात्मक रिपोर्ट दिखाना आवश्यक है. यदि  किसी कारणवश कोरोना की जांच नहीं हुई है, तो हवाई अडडे और रेलवे स्टेशनों पर जांच की व्यवस्था की गई है. इसके लिए बीएमसी  की टीम तैनात की गई है. यदि किसी की रिपोर्ट पॉजिटव पाई जाती है तो उन्हें नियमित रूप से कोरोना सेंटर या अस्पताल ले जाएंगे अथवा  घर पर क्वारंटाइन किया जाएगा.

मुंबई आने वालों की होगी कोरोना जांच

काकानी ने कहा कि सड़क मार्ग से आने पर पालघर और नवी मुंबई के प्रवेश द्वारों पर कोरोना रिपोर्ट दिखाने की आवश्यकता होगी. काकानी ने बताया कि मुंबई के सीएसएमटी, एलटीटी, मुंबई सेंट्रल, बोरीवली जैसे स्टेशनों जहां पर बाहर से ट्रेनें आती हैं वहां पर भी बीएमसी की टीम तैनात की गई है. कोविड जांच के बाद ही सभी को अपने गंतव्य तक जाने की अनुमति होगी.