The CBI DIG said at the UN that it is a priority for India to catch the fugitives wanted in the corruption case

– बैंक ऑफ इंडिया से 57 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला

– कंबोज समेत दो कंपनियों पर एफआईआर दर्ज

मुंबई. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बीजेपी के मुंबई महासचिव मोहित कंबोज के दफ्तरों पर छापेमारी की. कंबोज एवं उनकी कंपनी पर बैंक ऑफ इंडिया के साथ 57 करोड़ 26 लाख रुपए की धोखाधडी का आरोप है. सीबीआई ने कंबोज की कंपनी समेत दो प्राइवेट कंपनियों, उसके मैनेजिंग डाइरेक्टर, मैनेजर एवं बैंक अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. सीबीआई ने प्राइवेट कंपनियों के दफ्तरों समेत पांच ठिकानों पर छापेमारी कर बैंक धोखाधड़ी से जुड़े कागजात जब्त किया.

सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक अव्यान ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बीजेपी नेता मोहित कंबोज मैनेजिंग डाइरेक्टर हैं. वर्ष 2013 से 2018 के बीच अव्यान ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड और केबीजे होटल्स गोवा प्राइवेट लिमिटेड ने सरकारी एवं बैंक अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर बैंक ऑफ इंडिया को  57 करोड़ 26 लाख रुपए का चूना लगाया है.

बैंक ने की थी धोखाधड़ी की शिकायत

दोनों कंनियों ने कागजातों में हेराफेरी कर बैंक आफ इंडिया की फोर्ट शाखा से 60 करोड़ रुपए लिए थे. इससे बैंक ऑफ इंडिया को  57 करोड़ 26 लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है. बैंक ऑफ इंडिया ने सीबीआई में धोखाधड़ी की शिकायत की. सीबीआई ने बुधवार को मोहित कंबोज और उनकी कंपनी समेत मुंबई की दो प्राइवेट कंपनियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. सीबीआई ने इन कंपनियों के मुंबई के 5 ठिकानों पर छापेमारी की और कंपनियों के दफ्तरी से बैंक खातों से जुड़े कागजात जब्त किए. सीबीआई धोखाधड़ी के मामले में कागजातों की छानबीन कर रही है.