पांच प्रभाग समिति चुनाव: 2 पर बीजेपी, 3 पर शिवसेना का कब्जा

मुंबई. महानगर पालिका की 17 प्रभाग समितियों के हो रहे चुनाव में गुरुवार को पांच प्रभाग समितियों का चुनाव संपन्न हो गया जिसमें 2 बीजेपी और 3 शिवसेना के कब्जे में आई हैं. बुधवार को 6 प्रभागों का चुनाव हुआ था, जिसमें 5 पर शिवसेना और 1 पर बीजेपी उम्मीदवार विजयी हुए थे. अब तक 11 प्रभागों की चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. 

गुरुवार को के-पश्चिम प्रभाग में बीजेपी की सुधा सिंह 7 वोट लेकर जीत हासिल की. शिवसेना के राजू पेडणेकर को 6 वोट मिले. इसी तरह के-पूर्व  प्रभाग में शिवसेना के प्रियंका प्रमोद सावंत को 8 वोट और बीजेपी के अभिजीत सामंत को 5 वोट मिले जबकि 1 वोट अवैध हो गया. यहां से शिवसेना विजयी रही. 

पी-दक्षिण प्रभाग समिति में बीजेपी के हर्ष भार्गव पटेल निर्विरोध चुने गए. यहां शिवसेना के 3 और बीजेपी के 6 सदस्य होने के कारण शिवसेना ने उम्मीदवार ही नहीं उतारा था. पी-उत्तर प्रभाग में शिवसेना की संगीत सुतार 8 के मुकाबले 10 वोट लेकर भाजपा की दक्षा पटेल को हराया. इसी तरह एल-वार्ड में शिवसेना की आकांक्षा शेट्ये के सामने कोई उम्मीदवार नहीं होने के कारण उन्होंने निर्विरोध जीत हासिल की.  पीठासीन आधिकारी के तौर पर उप महपौर एड. सुहास वाडकर ने चुनाव का काम संभाला.  शुक्रवार को 6 प्रभाग समितियों के चुनाव संपन्न कराए जाएंगे.