हजार से ज्यादा परिवारों को खाद्य सामग्री

  • युथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन की जनसेवा
  • मुंबई, ठाणे व पालघर जिले में मदद कार्य

भायंदर. सामाजिक, सांस्कृतिक संगठन युथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन (युथ फोरम) जैसी संस्थाओं के कारण लॉकडाउन में मदद के चलते गरीबों को बड़ी राहत मिली. उपरोक्त विचार संस्था को प्रशस्ति पत्र देते हुए स्थानीय विधायक गीता जैन ने व्यक्त किए. 

ज्ञात हो कि कोरोना के कारण लॉकडाउन में संस्था के सलाहकार प्रमोद तिवारी व लायन सीए अंकुश गुप्ता के संयोजन में मुंबई, ठाणे, पालघर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को राशन भोजन के पैकेट व अन्य राहत सामग्री दी गई.

आदिवासी क्षेत्रों में किया अनाज दान 

हजार से ज्यादा परिवार लाभान्वित हुए.संस्था ने क्रांतिनगर कांदिवली, मेघवाड़ी जोगेश्वरी,भोला नगर, माहेश्वरी भवन के सामने,गणेश देवल नगर,आंबेडकर नगर,शिवणशाही गांव,पंपहाउस अंधेरी,वसई फाटा के अलावा आदिवासी क्षेत्रों में अनाज दान किया. फोरम के अध्यक्ष दीपक जैन ने बताया कि संजीवनी आश्रम विरार,सन शाइन दिव्य ज्योति आश्रम में मदद,गांव जा रहे प्रवासी मजदूरों को दो हजार से ज्यादा फूड पैकेट तथा 5 हजार के करीब पानी की बोतलें ,जिला परिषद संचालित स्कूल में शैक्षणिक सामग्री दी गयी.संस्था के उपाध्यक्ष अतुल गोयल ने प्रधानमंत्री राहत कोष में सहयोग किया.रेलवे सुरक्षा बल व ट्रैफिक विभाग को सेनेटाइजर व मास्क उपलब्ध करवाए गए. जैन ने कहा सारे काम आर्ट ऑफ गिविंग के तहत सांसद अच्युत सामंता की प्रेरणा से किए गए.  इन कार्यों को सफल बनाने में प्रमोद तिवारी,सुंदर कोनार,राहुल यादव,सूरज नांदोला,कमलेश शाह,राकेश अग्रवाल आदि ने मेहनत की. लॉकडाउन में की गयी सेवाओं के लिए महापौर ज्योत्स्ना हसनाले,महावीर इंटरनेशनल,दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इण्डिया के अलावा अनेक संस्थाओं ने सम्मानित किया.

सरहानीय कार्य

युथ फोरम अपनी स्थापना से ही जरूरतमंदों को मदद करने में सक्रिय रहा हैं. लॉकडाउन में संस्था द्वारा किए गए कार्य सरहानीय हैं. आगे भी मानवता की सेवा के लिए संस्था तत्पर रहे, यही मंगल कामना.  -गणि राजेन्द्र विजय म.सा.,सुखी परिवार फाउंडेशन