पालघर में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन

Loading

  • क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
  • अब तक 2375 लोग संक्रमित
  • 44 लोगों ने गंवाई जान

पालघर. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पालघर शहर में पांच दिन के लिए फिर से लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. यह लॉकडाउन 14 से 18 अगस्त तक जारी रहेगा.इस अवधि के दौरान किराना व सब्जी सहित शहर की सभी दुकानें बंद रहेंगी. दवा की दुकान, अस्पताल और आपातकालीन सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है. यह आदेश पालघर जिलाधिकारी डॉ. कैलाश शिंदे ने क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी किया है.

695 लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज

पालघर ग्रामीण इलाके में गुरुवार को 106 नए कोरोना मरीज मिले, जिसको लेकर मरीजों की कुल संख्या 2375 हो गई है.वहीं 1636 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैंं. वर्तमान में क्षेत्र के 695 मरीजों का उपचार अलग- अलग अस्पतालों में किया जा रहा है. अब तक इस इलाके में संक्रमित 44 मरीजों की मौत हुई है. पालघर शहर में कुल 193 प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किए गए हैंं.

सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को पेट्रोल

 पालघर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. संक्रमित मरीजों की इस श्रृंखला को तोड़ने के लिए जिलाधिकारी डॉ. शिंदे ने शुक्रवार से शहर में फिर से तालाबंदी करने का निर्णय लिया है. तालाबंदी के दौरान शहर के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे.आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है. इस अवधि के बीच सिर्फ पेट्रोल पंप संचालकों को जरूरी वाहनों को ही पेट्रोल देने की अनुमति है. इस लॉकडाउन का आदेश शहर के बैंकों पर भी लागू होगा. इस बीच सभी बैंकोंं को टोकन के माध्यम से लेनदेन करने को कहा गया है.