समय पर उपचार से स्वस्थ हुए संजय

मुंबई. केईएम हॉस्पिटल के बायोकेमिस्ट्री डिपार्टमेंट में इमरजेंसी लैब टेक्नीशियन संजय कर्वे को किसी मरीज की वजह से इंफेक्शन हो गया था. उन्हें 12 मई से  फीवर आने लगा. 18 को उन्होंने कैजुअल्टी डिपार्टमेंट में टेस्ट कराया. 19 को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उसी दिन रात 12:00 बजे उन्हें सेवन हिल्स हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया.

 संजय का हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट अच्छा हुआ. 5 दिन का दवाइयों का कोर्स भी उन्होंने पूरा किया. जिसमें विटामिन सी और मल्टी विटामिन बी कांप्लेक्स के अलावा हाइड्राक्सीक्लोरोक्विन, पैरासिटामाल, सेफिक्जाइम आदि दवाइयां दी जाती थीं. पैरासिटामाल, विटामिन सी और मल्टी विटामिंस बी काम्लेक्स लगातार 13 दिनों तक दी गई. संजय का 13 दिन में तीन और टेस्ट किया गया. चौथा टेस्ट 30 मई को किया गया.31 को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई, उसी दिन उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया. 

कोरोना से डरना नहीं चाहिए

36 वर्षीय संजय कर्वे ने कहा कि हॉस्पिटल में खान-पान की व्यवस्था अच्छी थी. सुबह चाय-नाश्ता, दोनों वक्त समय पर खाना और दिन में सूप मिलता था. डॉक्टर और नर्स भी अच्छी देख-भाल करते थे, जिससे मैं समय पर ठीक हो गया. 31 मई से 15 जून तक मैं परेल स्थित अपने आवास पर क्वारंटाइन रहा. संजय ने अपने संदेश में कहा कि लोगों को कोरोना से डरना नहीं चाहिए. अपनी इम्युनिटी बढ़ाए रखें. यदि संयमित रहकर सही समय पर उपचार करा लेते हैं तो यह खतरनाक बीमारी नहीं है. उन्होंने कहा कि लोग मास्क अवश्य पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और स्वस्थ रहें.