Yashwant Jadhav elected as the Standing Committee chairman for the fourth time

    Loading

    मुंबई. बीएमसी (BMC) में शिवसेना (Shiv Sena) के तारणहार के तौर पर मशहूर यशवंत जाधव (Yashwant Jadhav) चौथी बार स्थायी समिति के अध्यक्ष (Standing Committee Chairman) चुने गए हैं। इस चुनाव में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने भी अपने उम्मीदवार खड़े कर शिवसेना को मुश्किल में डालने का हौव्वा खड़ा करने की कोशिश की थी, लेकिन पिछली बार की तरह कांग्रेस उम्मीदवार ने अपना नाम वापस लेकर जाधव के सामने सरेंडर कर दिया। 

     इस चुनाव में कांग्रेस के सदस्य तटस्थ रहे, जबकि समाजवादी पार्टी के रईस शेख और एनसीपी की राखी जाधव ने यशवंत जाधव के पक्ष में मतदान किया। इससे बीजेपी कोई करिश्मा नहीं कर सकी। स्थायी समिति के 27 सदस्यों में से 22 ने मतदान किया। जाधव को 14 वोट मिले। बीजेपी की जयश्री शिरवडकर को 8 वोट मिले। बीजेपी का एक एक सदस्य कोविड पॉजिटिव होने के कारण  अनुपस्थिति थे। मनोनीत सदस्य के कारण भालचंद्र शिरसाट को मतदान का अधिकार नहीं था, जबकि तीन सदस्य तटस्थ रहे। 

    संध्या को शिक्षा समिति में फिर मौका

    शिक्षा समिति के चुनाव में संध्या दोषी दुबारा चुनी गई हैं। शिक्षा समिति अध्यक्ष पद के लिए शिवसेना उम्मीदवार के सामने बीजेपी के पंकज यादव थे। संध्या को 13 और पंकज को 9 वोट मिले। आखिर समय में कांग्रेस उम्मीदवार आशा कोपरकर ने अपना नाम वापस लेकर तटस्थ रहीं। कुल 22 सदस्यों ने मतदान में भाग लिया। शिक्षा समिति अध्यक्ष पद शिवसेना के पास जाने से स्थायी समिति में उसका एक वोट बढ़ गया था।