To discuss the topic that the lock down will work like a post-education sector, meet Aakash Institute CEO Aakash Chaudhary at 5 pm today

Loading

नागपुर: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपने आगोश में लिया हुआ है. हर देश इस महामारी से जूझ रहे है, जिनमे भारत भी एक है. केंद्र सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देश में 25 मार्च से लॉक डाउन लगाया हुआ है. इस दौरान सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लग गई थी, जिसका गहरा असर अर्थव्यवस्था पर पड़ा है. हर क्षेत्र इससे प्रभावित हुआ. हालांकि सरकार ने धीरे धीरे लॉक डाउन में ढील देना शुरू किया है, जिससे पुनः अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके. लेकिन इस दौरान सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग क्लास अभ्यासिका बंद है। वर्तमान में लॉकडाउन का पांचवां चरण शुरू हो गया है। इसलिए कोरोना के कारण शिक्षा क्षेत्र और पढ़ने वाले छात्रों का बहुत नुकसान हो रहा है। इस बिच कोविड-19 के पश्चातशिक्षा क्षेत्र की तरह काम करेगा विषय पर आकाश इंस्टिट्यूट के सीईओ आकाश चौधरी  आज शाम 5 बजे नवभारत के फेसबुक पेज (facebook.com/enavabharat) पर आकर चर्चा करेंगे। 

आकाश चौधरी शिक्षा के क्षेत्र में एक जाना माना है. देश की मशहूर कोचिंग इंस्टिट्यूट आकाश एजुकेशन सर्विसेज लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक पर पर वह कार्यरत है. उन्होंने कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की डिग्री के साथ पेशे से इंजीनियर हैं और इंडियन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस (आईएसबी), हैदराबाद से एमबीए किया हुआ है. वह हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल के पूर्व छात्र भी है. 

एईएसएल में अपनी यात्रा शुरू करने से पहले, उन्होंने इन्फोसिस टेक्नोलॉजीज और कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस जैसी शीर्ष आईटी कंपनियों के साथ काम किया। योग्य छात्रों की आवश्यकताओं को संबोधित करने के बारे में भावुक, वह कुशल वितरण चैनलों के माध्यम से राष्ट्र भर में ध्यान केंद्रित करने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित रूप से काम कर रहे हैं। अपने समर्पण, प्रतिबद्धता और भविष्य के दृष्टिकोण के साथ, श्री आकाश ने अत्याधुनिक और आला शैक्षणिक सेवाएं प्रदान करने के लिए आकाश को एक स्थापित ब्रांड में बदल दिया है। त्रुटिपूर्ण संचालन, अत्यधिक कुशल कार्यबल, तकनीकी विकास, समग्र स्वचालन और चुस्त विपणन प्रक्रिया के लिए नए युग की प्रणालियों को लागू करते हुए, उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि आकाश की कक्षा की सेवाएं उद्योग में सर्वश्रेष्ठ पेशकश के रूप में विकसित होती रहें। 

आकाश चौधरी IIT-JEE परीक्षा की तैयारी सेवाओं, फाउंडेशन कोचिंग सेवाओं के साथ-साथ डिजिटल शिक्षण कार्यक्रमों को शामिल करने के लिए कंपनी की शैक्षिक सेवाओं के पोर्टफोलियो का विस्तार करने के पीछे प्रेरक शक्ति है। आकाश, प्लाक्षा विश्वविद्यालय (www.plaksha.org) के संस्थापक और ट्रस्टी भी हैं। 2018 में, श्री आकाश को बिजनेस वर्ल्ड द्वारा विघटनकारी नेताओं में से एक के रूप में पहचाना गया और उन्हें प्रतिष्ठित “40 अंडर 40” युवा नेताओं की सूची में शामिल किया गया।