crime

  • पैसे के लिए हुआ था विवाद

नागपुर. पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में 2 युवकों ने अपने ही दोस्त को जान से मारने का प्रयास किया. जख्मी युवक की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गे आरोपियों में नाराघाट के पास रहने वाले डैनी उर्फ अभिषेक हरवाड़े (18) और संजय निर्मलकर (20) का समावेश है. जख्मी हर्ष उर्फ अक्षय आनंद सरोजकर (20) का इलाज मेयो अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस ने हर्ष की मां बीना की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. सोमवार की शाम हर्ष अपने घर से टहलने निकला. चौक पर जाते ही डैनी और संजय से आमना-सामना हो गया. पैसे को लेकर उनके बीच विवाद शुरु हो गया. पहले से हर्ष को मारने की तैयारी में बैठे आरोपियों ने धारदार हथियारों से हर्ष के पेट, पीठ, कमर और हाथ पर वार कर जान से मारने की कोशिश की.

स्थानीय नागरिक उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए. इसी दौरान परिसर के युवक ने हर्ष की मां को घटना की जानकारी दी. जरीपटका पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

जांच में पता चला कि तीनों अच्छे दोस्त थे और साथ काम करते थे. कुछ समय पहले तीनों ठेकेदार के लिए काम करने शहर से बाहर गए थे. वापस लौटते समय ठेकेदार ने संजय को मेहनताना दिया था. संजय ने डैनी को तो पैसे दे दिए, लेकिन हर्ष को झूठी जानकारी दी कि ठेकेदार ने पेमेंट नहीं किया है. इसका पता चलने पर हर्ष ने संजय और डैनी से विवाद किया था और अपने पैसे मांगे थे.