34 Complex Seal, Action of Manpa in 03 Zone

नागपुर. शहर के कुछ हिस्सों में कोरोना बाधित मिलने के बाद आसपास के क्षेत्रों को जिस तरह से सील करने की प्रक्रिया अपनाई गई, उसी तरह अब सतरंजीपुरा जोन अंतर्गत प्रभाग क्रमांक 21 स्थित शांतिनगर, स्वीपर कालोनी तथा इतवारी स्थित अनाज बाजार और मंगलवारी जोन अंतर्गत प्रभाग क्रमांक 1 के नारा स्थित आर्यनगर, प्रतिभा वैदेही अपार्टमेंट में भी कोरोना का पाजिटिव मरीज मिलने से अन्य क्षेत्रों में दुष्प्रभाव को रोकने तथा लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित क्षेत्र के आसपास के कुछ हिस्से को सील करने के आदेश मनपा आयुक्त मुंढे ने जारी किया.

इन क्षेत्रों में आवाजाही के सभी मार्ग तत्काल प्रभाव से बंद कर सीमा को सील करने के भी आदेश दिए गए. केवल अत्यावश्यक सेवा में कार्यरत सरकारी और अर्ध सरकारी कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी, वैद्यकीय कारणों, डाक्टर, नर्स, मेडिकल स्टोअर्स दूकानदार, पैथालाजिस्ट, पुलिस द्वारा आवंटित पास धारक और जीवनावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करनेवाले लोगों को इसमें से छूट प्रदान की गई है.

पूरी तरह बंद रहेगी आवाजाही
आयुक्त की ओर से जारी किए गए आदेशों के अनुसार सतरंजीपुरा जोन क्रमांक 7 प्रभाग क्रमांक 21 अंतर्गत शांतिनगर स्वीपर कालोनी के उत्तर पूर्व में अस्मिता वानखेडे के आवास, दक्षिण पूर्व में अशोक विराट के आवास, दक्षिण पश्चिम में दिनेश असरेट के आवास, पश्चिम में सूरज समुन्द्रे के आवास, सुंदरलाल समुन्द्रे के आवास तथा उत्तर पश्चिम में धर्मदास समुन्द्रे के आवास, इसी तरह इतवारी अनाज बाजार के उत्तर पूर्व में गुरुदत्त ट्रेडिंग कम्पनी, दक्षिण पूर्व में वंदे मातरम प्रिटिंग प्रेस, दक्षिण पश्चिम में चांदुमल भगवानदास किराना, पश्चिम में शिवनारायण किसन अगरबत्ती और उत्तर पश्चिम में मे. भोजराज गोपालदास के पीछे तक के हिस्से को सील किया गया.

मंगलवारी जोन क्रमांक 10 अंतर्गत प्रभाग 1 में नारा, आर्यनगर के प्रतिभा वैदेही अपार्टमेंट के दक्षिण पूर्व में जीतेन्द्र सिंह ठाकुर के आवास, पश्चिम में साधक अपार्टमेंट, उत्तर पश्चिम में गणेश राठोड के आवास तथा उत्तर पूर्व में जगजीतसिंह के आवास तक के क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित किया गया. मनपा अधिकारियों तथा पुलिस प्रशासन को निर्देशों पर तुरंत अमल करने की सूचनाएं दी गई.