Nitin raut
नितिन राउत (फाइल फोटो)

  • पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं की बैठक में राऊत ने की अपील

Loading

नागपुर. पालक मंत्री नितिन राऊत ने पूर्व नागपुर के कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपील की कि कोरोना के संकटकाल में सक्रिय रहते हुए जरूरतमंदों की ओर मदद का हाथ बढ़ाएं. जनसेवा का व्रत निभाएं. राऊत ने पूर्व नागपुर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद साधा. इसमें विधायक अभिजीत वंजारी, मनपा में विरोधी पक्ष नेता तानाजी वनवे, युवराज वैद्य सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए.

पालक मंत्री ने कोविड काल में पूर्व नागपुर कांग्रेस की ओर से शुरू की गई जनसेवा कार्यों की जानकारी ली, समस्याएं व अड़चनों को सुना और उस पर विस्तार से चर्चा की. वंजारी ने पूर्व नागपुर क्षेत्र में वेक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की विनती की और वनवे ने क्वारंटाइन सेंटर के संदर्भ में ठोस कार्यवाही करने की जरूरत बताई. वहीं पदाधिकारी ज्ञानेश्वर ने ब्लाक अध्यक्षों को उनके क्षेत्र के कोविड केयर सेंटर की जिम्मेदारी देने की विनती की.

लॉकडाउन से तीव्रता हुई कम

राऊत ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन के कारण ही कोविड की तीव्रता कम हुई है. 60 प्लस नागरिकों को वैक्सीन और दूसरा डोज देने से भी हालात नियंत्रण में लाने में मदद मिली है. डॉक्टरों का कहना है कि तीसरी लहर नया संकट है. इसी तरह पोस्ट कोविड ब्लैक फंगस भी नया संकट सामने है. ऐसी स्थिति में कार्यकर्ता संकट में फंसे लोगों की मदद करें. पूर्व नागपुर में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग की. राऊत ने कहा कि कोरोना संकट में जिन बच्चों ने अपने माता-पिता गंवाए हैं उनके पालकत्व की भूमिका पर काम करना होगा. उन्होंने इस काल में हर जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की.