JEE and NEET

  • महापौर के प्रयासों से निजी संस्था की पहल
  • 60 छात्रों को मिलेगा लाभ

नागपुर. कोरोना के संकट के चलते विशेष रूप से गरीब और मध्यम वर्ग पर आसमान टूट पड़ा है. इस संकटकाल में मनपा के 60 गरीब छात्रों को जेईई और नीट की निशुल्क कोचिंग देने की निजी संस्थानों ने पहल की है. महापौर संदीप जोशी के प्रयासों से अग्रवाल स्टडी सेंटर और कैबिलबर्स नोव्हा संस्था की ओर से इन छात्रों को कोचिंग देने की जिम्मेदारी स्वीकार की गई.

बताया जाता है कि इस वर्ष 10वीं की परीक्षा देनेवाले मनपा के छात्रो में से सर्वोत्तम 60 छात्रों का चयन किया जाएगा. जिसमें से विज्ञान संकाय के 30 छात्रों को जेईई और नीट तथा 30 छात्रों को कामर्स संकाय की कोचिंग दी जाएगी. दोनों संस्थाओं की ओर से इसके लिए 200 छात्रों की परीक्षा ली जाएगी. जिसमें से 60 छात्रों का चयन किया जाएगा.

मनपा स्कूलों में भी है प्रतिभावना छात्र
महापौर जोशी ने कहा कि मनपा स्कूलों में शिक्षा ले रहे कई छात्र प्रतिभावान है. इन छात्रों को भी अन्य छात्रों की तरह उनकी इच्छा के अनुरूप करिअर चुनने और उसके लिए आवश्यक कोचिंग लेने का अधिकार है. लेकिन आर्थिक स्थिति के चलते यह संभव नहीं हो पाता है. इसी वजह से इन छात्रों को भी उच्च स्तर की कोचिंग उपलब्ध कराने का मानस रखा गया.

इस संकल्पना को साकार करने के लिए 2 संस्थाओं ने सहयोग करने की मंशा जताई. जिससे भविष्य में मनपा के छात्रों को भी उत्कृष्ठ कोचिंग मिलने की मंशा उन्होंने जताई. पंकज अग्रवाल, जगदीश अग्रवाल, प्रिती अग्रवाल आणि राहुल राय आदि उपस्थित थे.