Fraud
Representational Pic

  • वाहन बेचने के नाम पर ठगे जा रहे लोग

Loading

नागपुर. सस्ते दाम में वाहन मिलने के लालच में लगातार लोग ठगे जा रहे हैं. ओएलएक्स नामक वेबसाइट पर ठगों की गैंग सक्रिय है. महंगी गाड़ियां सस्ते दाम में बेचने का विज्ञापन देकर लोगों को चूना लगाया जा रहा है. आए दिन इस प्रकार के मामले सामने आ रहे हैं. पारडी और गिट्टीखदान पुलिस ने 2 मामले दर्ज किए हैं.

कापसी, भंडारा रोड निवासी शुभम शेखर बांगरे (27) की शिकायत पर पारडी पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. शुभम को सेकंड हैंड कार खरीदनी थी. 8 जनवरी को ओएलएक्स पर सर्च करते समय उसे कार क्र. एम.एच.02-सी.वी.7441 बेचने का विज्ञापन दिखाई दिया. शुभम ने दिए गए नंबर पर कॉल किया. संदीपकुमार नामक आरोपी से 40,000 रुपये में सौदा तय हो गया. संदीप ने पहले फोन पे एप्लीकेशन से 4,500 रुपये मंगवाए.

कुछ दिन बाद फोन किया और इंश्योरेंस के लिए 16,700 रुपये जमा करने को कहा. शुभम ने वो रकम भी जमा करवा दी. बाद में आरोपी के नंबर पर संपर्क किया तो पूरा पेमेंट किए बगैर कार नहीं देने की बात कही गई और फिर 1500 रुपये जमा करने को कहा गया. इस बार शुभम को शक हो गया, लेकिन तब तक 22,400 रुपये का चूना लग चुका था. ऐसी ही ठगी डोये लेआउट, झिंगाबाई टाकली निवासी विनोद गजानन कालमेघे (43) के साथ हुई. बीते वर्ष दिसंबर में विनोद ने ओएलएक्स पर कार क्र. एम.एच.12-जे.एम.6865 बेचने का विज्ञापन देखा. दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क कर 1.10 लाख रुपये में सौदा तय किया.

आरोपी ने गूगल पे एप्लिकेशन द्वारा 73,799 रुपये अपने खाते में जमा करवा लिए. बाद में गाड़ी भेजने के लिए टालमटोल करने लगा और फोन बंद कर दिया. दोनों घटनाओं में पुलिस ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. 2 दिन पहले ही गिट्टीखदान थाने में इसी प्रकार का एक मामला दर्ज हुआ था.