अब घर के पास कोरोना टेस्ट, मनपा ने सिटी में शुरू किए 21 सेंटर

Loading

नागपुर. मनपा ने अब नागिरकों के कोरोना टेस्ट और कोरोना के भय से मुक्ति हेतु काउंसिलिंग के लिए उनके घर के समीप ही टेस्ट सेंटर शुरू कर दिये हैं. मनपा आयुक्त मुंढे ने बताया कि सिटी में 21 जगहों पर ये सेवा उपलब्ध की गई है. मुंढे ने अपील की है कि, नागरिकों को यदि लगता है कि वे पाजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए हैं या फिर उनमें कोरोना के लक्षण का संदेह है तो इन सेंटर में जाकर अपना टेस्ट करवाएं और मार्गदर्शन भी लें. उन्होंने बताया कि सिटी में 6 जगहों पर सुबह 10 से शाम 6 तक जांच की जाएगी जिसमें आशीनगर जोन में प्रभाग क्र. 7 में पाचपावली पुलिस वसाहत, धरमपेठ जोन प्रभाग क्र. 14 में ला कालेज होस्टल और रवि भवन, धरमपेठ जोन प्रभाग क्र. 15 में मारिस कॉलेज होस्टल, मंगलवारी जोन प्रभाग क्र. 10 में राजनगर व लक्ष्मीनगर जोन प्रभाग क्र. 3७ में आरपीटीएस में उक्त सेवा उपलब्ध है.

यहां नये सेंटर
इसके अलावा मनपा नागरी प्राथमिक आरोग्य केंद्र में सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक टेस्ट किए जाएंगे. जिसमें धरमपेठ प्रभाग क्र. 13 में फुटाला व तेलंगखेडी पीएचसी, मंगलवारी प्रभाग 9 में इंदोरा पीएचसी, गांधीबाग प्रभाग क्र. 8 में मोमिनपुरा पीएचसी, लक्ष्मीनगर प्रभाग क्र. 3८ में जयताला पीएचसी, सतरंजीपुरा प्रभाग क्र. 20 में जागनाथ बुधवारी पीएचसी, मंगलवारी प्रभाग क्र. 11 में झिंगाबाई टाकली पीएचसी, गांधीबाग प्रभाग क्र. 19 में  भालदारपुरा पीएचसी, सतरंजीपुरा प्रभाग क्र. 21 में शांतिनगर पीएचसी, नेहरुनगर प्रभाग क्र. 26 में नंदनवन पीएचसी, लकडगंज प्रभाग क्र. 25 में पारडी पीएचसी, धंतोली प्रभाग क्र. 33 में बाबुलखेडा पीएचसी, लकडगंज प्रभाग क्र. 24 में डिप्टी सिग्नल पीएचसी, नेहरुनगर प्रभाग क्र. 30 में बिडीपेठ पीएचसी व धरमपेठ प्रभाग क्र. 13 में हजारीपहाड पीएचसी का समावेश है. 

हर व्यक्ति करवाए जांच
आयुक्त ने बाताया कि सिटी में 38 कोविड टेस्टिंग सेंटर शुरू करने का प्रयास है. प्रत्येक नागरिकों के घर के पास जांच हो सके यही उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ रही है जिसका कारण देरी से जांच व अंतिम क्षणों में उपचार है. अब नागरिकों को खुद आगे आकर लक्षण हो या ना हो सभी को कोविड-19 की जांच करवानी चाहिए जिससे जल्द निदान हो सकेगा. कोविड-19, सारी के साथ ही अन्य खून की जांच भी की जाएगी. जिसमें अगर पाजिटिव आए तो उन्हें विधायक निवास कोविड सेंटर भेजा जाएगा. वहां अन्य जांच के बाद उपचार किया जाएगा.