crime

  • पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार

नागपुर. काटोल रोड पर गोरेवाड़ा सफारी गेट के पास पति-पत्नी पर हुए जानलेवा हमले के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या का प्लान बनाया था. क्राइम पेट्रोल देखकर उसने योजना बनाई. शुरुआत से ही पुलिस को प्रकरण में कुछ गड़बड़ी होने का संदेह था. आखिर जांच के दौरान सच सामने आया. पुलिस ने इतवारी निवासी राजश्री राकेश डेकाटे (23) और उसके ब्वायफ्रेंड नीलगांव, कलमेश्वर निवासी रजत श्यामराव सोमकुंवर (28) को गिरफ्तार कर लिया है. रजत टाइल्स फिटिंग का काम करता है. पुलिस के अनुसार रजत और राजश्री के बीच 6 वर्षों से प्रेम संबंध थे. परिजनों के कहने पर उसने अपनी इच्छा के विरुध्द राकेश डेकाटे से शादी कर ली. उन्हें वैष्णव नामक 4 वर्ष का बेटा भी है.

कई दिनों से बना रही थी योजना

शादी के बाद राजश्री और रजत के बीच अनैतिक संबंध थे. राजश्री को लग रहा था कि राकेश के हटने के बाद ही वह रजत के साथ जीवन गुजार सकती है. इसके लिए वह राकेश को हटाने के बारे में सोचती रहती थी. क्राइम पेट्रोल देखकर नई-नई योजना बनाती थी. उसने रजत के साथ मिलकर राकेश को मारने का प्लान बनाया. मंगलवार को उसके मायके में एक समारोह था. वह परिवार के साथ समारोह में जाने वाली थी. इसीलिए उसने पहले रजत से बातचीत कर ली. वापस लौटते समय राकेश को मौत के घाट उतारने का प्लान बनाया गया. मंगलवार रात 8 बजे के दौरान दोनों घर लौट रहे थे. 

बच्चे की उलटी का किया बहाना

गोरेवाड़ा सफारी गेट के पास राजश्री ने वैष्णव को उलटी आ रही है कहकर राकेश से गाड़ी रोकने को कहा. रजत बाइक पर पीछा करते आ रहा था. किसी को संदेह न हो इसीलिए रजत ने पहले रॉड से राजश्री के सिर पर वार किया. इसके बाद राकेश के पेट पर चाकू घोपा और फरार हो गया. राजश्री ने सीधे पुलिस को जानकारी नहीं दी और राकेश को लेकर घर चली गई. रात 1 बजे के दौरान पुलिस स्टेशन जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस को उसकी बातों पर संदेह था. कड़ी पूछताछ के बाद उसने रजत के साथ मिलकर हत्या की साजिश रचने की कबूली दी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.