fraud

नागपुर. भाई के दस्तावेजों का दुरुपयोग करके 2 सगे भाइयों ने फर्जी फर्म स्थापित की. दस्तावेज शासकीय कार्यालयों में जमा करके प्रापर्टी पर भी हक जमाने का प्रयास किया. मानकापुर पुलिस ने पटेलनगर, बोरगांव निवासी मुर्खत अहमद मुश्ताक अहमद (63) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में उन्हीं के सगे भाई शानदार मेंशन, अनंतनगर निवासी इकबाल अहमद मुश्ताक अहमद और नर्मदा सोसायटी, योगेंद्रनगर निवासी इराक अहमद मुश्ताक अहमद का समावेश है.

मुर्खत की मानकापुर के मेन रोड पर स्थित 621,622 और 625 नंबर का प्लाट है. वहां उन्होंने न्यू कार्तिक फर्म शुरु की थी. इकबाल और इराक इस फर्म से रिटायर हो गए. उनका फर्म में कोई अधिकार नहीं था. बावजूद इसके दोनों ने मिलकर मुर्खत की प्रापर्टी और फर्म के दस्तावेज उपयोग में लाकर पैराडाइज सिनेमा नाम से दूसरी फर्म शुरु कर ली. सभी शासकीय कार्यालयों में मुर्खत की फर्म और संपत्ति के दस्तावेज जमा किए गए. हर जगह उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए.

असल में उनकी पूरी फर्म ही बोगस है. मुर्खत को इसकी जानकारी मिली. उन्होंने दोनों से जवाब तलब किया तो गालीगलौच कर जान से मारने की धमकी दी. मुर्खत ने सभी सरकारी कार्यालयों में शिकायत देकर दस्तावेजों की जानकारी मांगी. अग्निशमन विभाग ने अपने पत्र में बताया कि आरोपियों ने महाराष्ट्र फायर प्रिवेंशन और सिक्युरिटी एक्ट का भी उल्लंघन किया है. मुर्खत ने प्रकरण की शिकायत मानकापुर पुलिस से की. सब इंस्पेक्टर प्रसाद रणदिवे ने दस्तावेजों की जांच के बाद विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.