Robbery

  • कलमना पुलिस की कार्रवाई

नागपुर. लॉकडाउन के दौरान फेब्रिकेशन की बंद दूकान में चोरी करने वाले 4 आरोपियों को कलमना पुलिस ने धरदबोचा. उनके पास से 19,000 रुपये का माल बरामद कर लिया गया. आरोपियों में डिप्टी सिग्नल निवासी संग्राम उर्फ संतोष बबलू पटेल (20), गोपालनगर निवासी किसन उर्फ पप्पु देवशरण निर्मलकर (24), डिप्टी सिग्नल निवासी उमेश उर्फ अन्ना सुरेश गुप्ता (33) और गोपालनगर निवासी रामचंद्र उर्फ मलिंगा महावीर विश्वकर्मा (22) बताया गया है.

जानकारी के अनुसार मेमन कॉलोनी जूनी कामठी निवासी मोहम्मद रफीक मुसानी मोहम्मद हसन की दिव्य योग अपार्टमेंट में रफीक फेब्रिकेशन की दूकान है. शुक्रवार 12 मार्च की शाम 7 बजे उन्होंने दूकान बंद की और घर गये. दूसरे दिन से लॉकडाउन लगने के कारण 8 दिन दूकान बंद रही. शनिवार सुबह करीब 9 बजे उन्हें दूकान के पास के किराना स्टोर वाले ने फोन कर बताया कि उनकी दूकान का ताला टूटा दिखाई दे रहा है.

संग्राम, मलिंगा पहले धराये

रफीक ने दूकान जाकर देखा तो चोरी का पता चला. दूकान से वेल्डिंग मशीन, ड्रिल मशीन, ग्लैंडर मशीन समेत 19,000 रुपये का माल गायब था. उन्होंने तुरंत पुलिस में मामला दर्ज कराया. पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की. गुप्त सूचना के आधार पर संग्राम और मलिंगा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. कुछ ही देर में उन्होंने चोरी की कबूली दी और बाकी 2 साथियों के नाम भी बताए.

पुलिस ने उमेश और किसन को गिरफ्तार कर लिया. उनकी निशानदेही पर चोरी किया सारा माल बरामद कर लिया. यह कार्रवाई डीसीपी नीलोत्पल, एसीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में पीआई विश्वनाथ चव्हाण, उल्हास राठौड, किशोर देवांगन, मनीष बुरडे, मनोज बहुरूपी, मनोज झरकर, अशोक तायडे आदि द्वारा पूरी की गई.