Mask Fine

नागपुर. कोरोना के दुष्प्रभाव को रोकने के लिए भले ही हर स्तर पर प्रशासन द्वारा उपाय किए जा रहे हों, लेकिन कुछ लोगों का  प्रशासन को सहयोग नहीं मिल रहा है. यही कारण है कि बाहर निकलते समय मास्क की अनिवार्यता लागू करने के बावजूद कई लोग बिना मास्क ही निकलकर न केवल स्वयं बल्कि दूसरों के लिए खतरा बन रहे हैं.

इस पर अंकुश लगाने के लिए मनपा के उपद्रव शोध दल की ओर से लगातार जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है. इसी शृंखला में गुरुवार को 141 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 70,500 रु. का जुर्माना वसूला गया. विशेषत: अब तक उपद्रव शोध दल की ओर से कुल 23,338 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 1 करोड़ रु. से अधिक का जुर्माना वसूला गया है. 

जुर्माना बढ़ाने के बाद भी अधिक मामले

उल्लेखनीय है कि मनपा की ओर से नियमों का उल्लंघन करनेवालों पर नकेल कसने के उद्देश्य से जुर्माना में वृद्धि तो की, किंतु जुर्माना बढ़ाने के बाद भी अधिक मामले उजागर हुए हैं. 500 रु. का जुर्माना करने बाद कुल 17,868 लोगों पर कार्रवाई कर 89.34 लाख रु. की वसूली की गई है.

गुरुवार को हुई कार्रवाई में लक्ष्मीनगर जोन में 25, धरपमेठ जोन में 16, हनुमाननगर जोन में 21, धंतोली जोन में 7, नेहरूनगर जोन में 15, गांधीबाग जोन में 9, सतरंजीपुरा जोन में 9, लकड़गंज जोन में 10, आसीनगर जोन में 14, मंगलवारी जोन में 13 तथा मनपा मुख्यालय में भी 2 व्यक्ति बिना मास्क मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया.