ST BUS
File Photo

    Loading

    नागपुर. एसटी बसों को अब फिर यात्रियों का टोटा पड़ने लगा है. पिछले तीन दिनों में हुई बारिश के कारण यात्रियों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है. लोकल हो या इंटर स्टेट, बारिश ने सभी यात्रियों की राह को मुश्किल में डाल दिया है. एसटी मैनेजमेंट की मानें तो इन दिनों बसों की में पूरी तरह सीट भी फुल नहीं हो पा रही है. जिससे एसटी की कमाई में भी गिरावट देखी जा रही है.

    करीब तीन महीने के लंबे लॉकडाउन के बाद एसटी की बसें सड़कों पर तेजी से दौड़ने लगी थीं. लेकिन बारिश शुरू होते ही यात्रियों की संख्या ने फिर एसटी की चिंताएं बढ़ा दी हैं. बस स्टैंड मैनेजमेंट की मानें तो बारिश के तीन माह इसी तरह के हालात रहने वाले हैं. यहां से जाने वाले यात्रियों की संख्या के साथ नागपुर आने वाले यात्रियों की संख्या भी कम हो गई है. वहीं कोरोना का संक्रमण अभी भी लोगों के दिलों में दहशत की तरह बैठा हुआ है. इसलिए लोग यात्रा करने से फिलहाल परहेज कर रहे हैं. 

    विदर्भ के भी यात्री घटे

    लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद एसटी बस स्टैंड से अब सभी बसों का संचालन कर शुरू कर दिया है. यात्रियों की संख्या भी पिछले दिनों बढ़ी थी, लेकिन बारिश की वजह से अब सब उल्टा हो रहा है. बसों की संख्या सबसे ज्यादा भंडारा रूट पर है. इसके अलावा वर्धा, यवतमाल,  अमरावती, चंद्रपुर में भी यात्रियों की संख्या कुछ सुधार हुआ है. लेकिन आने वाले दिनों में स्थिति क्या होगी इसको लेकर मैनेजमेंट अभी से चिंतित है.