Co WIN server became a headache, beneficiaries returned without vaccination, crowds at centers
File Photo

    Loading

    नागपुर. उत्तर नागपुर में बुद्धपार्क इंदौरा के समीप एक आयुर्वेदिक हॉस्पिटल में कोरोना के उपचार के लिए काढ़ा लेने हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी. डॉक्टर प्रज्ञा मेश्राम के इस अस्पताल से दिये जाने वाले काढ़ा से कोरोना के गंभीर मरीजों को ठीक होने का दावा किया जा रहा है. जिसके चलते सुबह 6-7 बजे से ही काढ़ा लेने के लिए हजारों की संख्या में नागरिक उमड़ पड़े. यहां देर रात तक भारी भीड़ लगी रही. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किये जाने के चलते मनपा के दस्ते ने उक्त क्लीनिक को बंद करने की कार्रवाई की.

    जानकारी के अनुसार, पुलिस को भी आसपास के रहने वाले नागरिकों ने भारी भीड़ की शिकायत कर कोरोना का संक्रमण फैलने का अंदेशा जताया था. सिटी में लॉकडाउन लगा है और 5 से अधिक लोग एक जगह एकत्र नहीं हो सकते. हॉस्पिटल व मेडिकल आदि में उपचार के लिए लोगों को जाने की छूट है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य है. मनपा द्वारा कार्रवाई से लोगों में भी रोष देखा गया जो काढ़ा लेने वहां उमड़े थे. आश्चर्य की बात यह है कि यह भारी भीड़ पालक मंत्री नितिन राऊत के घर के समीप ही जम रही थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

    15 संस्थाओं पर ठोका जुर्माना

    इधर, एनडीएस दस्ते ने सभी जोन में कार्रवाई करते हुए 15 संस्थानों पर कोविड के नियमों के उल्लंघन के लिए जुर्माना ठोका. 1.35 लाख रुपये दंड वसूले गए. वहां 57 मैरिज लान्स व सभागृहों की भी जांच की गई. लक्ष्मीनगर जोन में आइकोनिक एकेडमी हेयर स्टाइल छत्रपतिनगर पर 15,000 रुपये, धरमपेठ जोन में सालू पार्टी स्टूडियो पर 10 हजार और डीपी जैन कंस्ट्रक्शन पर 25 हजार रुपये जुर्माना ठोका गया. धंतोली जोन में ज्योति ट्रेडर्स कॉटन मार्केट से 5 हजार, गांधीबाग जोन में अजय जायसवाल ऑटो पार्ट, एसपी ब्रदर्स नंगापुतला, राजू परमानी क्लाथ पर 5-5 हजार की दंडात्मक कार्रवाई की गई.

    यूनिवर्सल ट्रैडर्स पर 10 हजार, मूवी छाता बाजार पर 5 हजार, एसआर इंटरप्राइजेस पर 15,000 रुपये जुर्माना ठोका गया. सतरंजीपुरा में पंचमुखी क्रिएशन क्लाथ शाप पर 5 हजार रुपये, लकड़गंज में केके एथनिक क्लाथ पर 10 हजार, आसीनगर जोन में साई चांदूराम फूड पर 10 हजार, मंगलवारी जोन में बालाजी ट्रेडर्स पर 5 हजार और ठाठ-बाठ क्लाथ शॉप पर 5 हजार रुपये जुर्माना ठोका गया.