100-rupees

    त्र्यंबकेश्वर. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने एलान करते हुए रेहड़ी पटरी और फेरी वालों (Hawker) को आर्थिक मदद (Financial Help) देने की घोषणा की थी। उसके अनुसार शहर के 203 फेरीवालों के बैंक खातों (Bank Accounts) में 1500 रुपए डाल दिए गए हैं।

    इन फेरीवाला विक्रेताओं के व्यवसाय को बंद हुए लगभग दो महीने हो गए हैं और यह विक्रेता वित्तीय संकट में है। इसी उद्देश्य से राज्य सरकार ने फेरीवालों को 1500 रुपए देकर उनकी आर्थिक मदद की है। पिछले दिनों इस काम के लिए त्र्यंबक नगर पालिका द्वारा त्र्यंबकेश्वर क्षेत्र के सर्वेक्षण के अनुसार सूची तैयार की गई थी।

    नगरपालिका ने भेजी थी सूची

    त्र्यंबकेश्वर में नगर पालिका में पंजीकृत 203 फेरीवालों जो ठेले पर माल बेचते हैं उन्हें उपलब्ध कराए गए बैंक खाते में 1500 रुपये जमा करा दिए गए हैं और आधार नंबर को मोबाइल से लिंक कर दिया गया है। गत दो महिनों से आमदनी रुक जाने से फेरीवाले आर्थिक संकट से जूझ रहे थे। इस सरकारी सहायता से उन्हें थोड़ी मदद मिलेगी। त्र्यंबक नगर पालिका के सहायक योजना अधिकारी पंकज शिंपी और सहकारी अनीता गुंजाल ने 5 माह पहले नगर पालिका मुख्याधिकारी संजय जाधव के मार्गदर्शन में फेरी वाला जोन सर्वेक्षण सूची तैयार करके सरकार को भेजी थी। सौभाग्य से उस सूची की मदद से त्र्यंबकेश्वर के फेरी वाला व्यापारियों को आर्थिक सहायता मिल गई।