Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana

    Loading

    शिंदखेड़ा. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के तहत शिंदखेड़ा तहसील (Shindkheda Tehsil) में 3 सड़कों के लिए 20 करोड़ 33 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इसके लिए पूर्व मंत्री और शिंदखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक (MLA) जयकुमार रावल (Jaykumar Rawal) ने प्रयास किया। शिंदखेड़ा-वरुल-दलवाडे सड़क के लिए 2 करोड़ 77 लाख, मलिच-कलमाडी-वाघाड़ी सड़क के लिए 9 करोड़ 59 लाख, हंबर्डे-पश्ते-बेतावड़ के लिए 7 करोड़ 95 लाख की मंजूरी दी गई है।

    इसमें नई सड़कों का डामरीकरण और 5 साल के लिए रखरखाव शामिल है। इसके लिए पूर्व मंत्री जयकुमार रावल ने भी इसका अनुसरण किया था। पिछली सरकार के दौरान शिंदखेड़ा निर्वाचन क्षेत्र में सड़कों के लिए भारी धनराशि स्वीकृत की गई थी। हॅब्रिड अन्युईटी योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना और लोक निर्माण विभाग से करीब 700 करोड़ रुपये लाए गए। इससे सड़कों का काफी काम किया है। एक जमाने में शिंदखेड़ा तालुका की सड़कें गड्ढों से भरी हुई थीं।

    लेकिन पिछले मंत्री के कार्यकाल में किए गए कार्यों के कारण आज शिंदखेड़ा विधानसभा क्षेत्र की अधिकतर सड़कें चमक रही हैं। इससे निर्वाचन क्षेत्र में सड़कों का एक बड़ा जाल बन गया है। पिछले दो वर्षों में महाविकास अघाड़ी सरकार के सत्ता में आने के बाद, तहसील में आने वाले धन में विराम लग गया है, लेकिन जितना संभव हो उतना धन प्राप्त करने का प्रयास किया जा रहा है।