Bhondu Baba, who made money rain, absconded, many items including fake notes of 4 lakhs recovered

    सिडको. आजकल लोगों को विश्वास में लेकर उन्हें धोखा देना और उनसे पैसे ऐंठना आम बात हो गई है। कुछ ऐसा ही मामला सिडको क्षेत्र में भी सामने आया। सिडको परिसर में पैसे की बारिश (Money Rain) होने की बात कहकर लोगों को ठगने वाला भोंदू बाबा (Bhondu Baba) फरार है। अंबड पुलिस (Ambad Police) आगे की जांच कर रही है। 

    पवन नगर स्टेडियम (Pawan Nagar Stadium) के इलाके में महानगरपालिका की जगह पर चलने वाले सुलभ शौचालय के ऊपर एक रूम में 4 से 5 लाख रुपये कीमत के 2000 के नकली नोट और 2 काले रंग की मुर्गियां, अंडे, केसरी वस्त्र, शंख, मोहिनी वनस्पति इन वस्तुओं के साथ जादू टोने का सारा सामान पाया गया।

    जादू टोने का चल रहा था पाखंड

    सामाजिक कार्यकर्ता भगवान मराठे ने भोंदू बाबा का पर्दाफाश किया। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस आगे की जांच शुरू कर दी है, लेकिन पता चला है कि यहां रहने वाला फर्जी बाबा फरार है। पिछले कुछ दिनों से इस कमरे में रात के समय में कुछ लोगों को बुलाकर तंत्र–मंत्र के द्वारा पूजा विधि का दिखावा करके भोंदूगिरी और जादू टोने का पाखंड चल रहा था। यहां जादू टोने के नाम पर किसी के साथ धोखाधड़ी तो नहीं हुई पुलिस इस बात के खुलासे की तफ्तीश में जुटी हुई है। इस मामले में विभागीय अधिकारी डॉ. मयूर पाटील ने बताया कि मामले का निरीक्षण करते हुए संबंधित ठेकेदार सुलभ इंटरनेशनल को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है।