BSNL का भूमिगत इन्टरनेट केबल कटा, घंटों बंद रहा ऑनलाइन काम

नाशिक. पंचवटी क्षेत्र में बीएसएनएल की भूमिगत केबल कट गया और पंचवटी, मसरूल, मखमलबाद, अडगांव क्षेत्र सहित आधे जिले का इंटरनेट कनेक्शन गायब हो गया. परिणामस्वरूप, बीएसएनएल के इंटरनेट पर निर्भर छात्रों के साथ-साथ घर से काम करने वाले लोग प्रभावित हुए. 

इस ख़राबी के चलते बीएसएनएल का देर तक मरम्मत का काम चलता रहा. शहर के विभिन्न हिस्सों में स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है. इसलिए नई केबल बिछाने के लिए लगातार खुदाई की जा रही है. बीएसएनएल का भूमिगत केबल नेटवर्क पूरे शहर में फैला हुआ है. 

कई छात्र ऑनलाइन कक्षा में शामिल नहीं हो सके

बीएसएनएल के ऐसे केबल अक्सर खुदाई के दौरान टूट जाते हैं और परिणामस्वरूप, क्षेत्र में टेलीफोन सहित इंटरनेट सुविधाएं भी बाधित होती हैं. इसके अलावा शनिवार को, बीएसएनएल की एक महत्वपूर्ण केबल टूट गई, जबकि रामवाड़ी इलाके में दोपहर 12 बजे काम चल रहा था. परिणामस्वरूप, पंचवटी, मसरूल, मखमलाबाद और अडगांव क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बाधित हो गई. चांदवड़, मालेगांव, निफाड़ और येवला तालुका भी इस केबल के माध्यम से जुड़े थे. बीएसएनएल की टीम ने तुरंत युद्धस्तर पर मरम्मत का काम शुरू किया. हालांकि, शाम तक सेवा सुचारू नहीं हो पाई थी. बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा, मोबाइल इंटरनेट के साथ-साथ लैंडलाइन टेलीफोन ग्राहक भी प्रभावित हुए. कई छात्र ऑनलाइन कक्षा में शामिल नहीं हो सके. घर से काम कर रहे कर्मचारियों का काम भी बाधित हुआ. कई कार्यालय और प्रतिष्ठान भी इंटरनेट बंद की चपेट में आ गए.

हम हमेशा अपने ग्राहकों को निर्बाध सेवा प्रदान करने का प्रयास करते रहे हैं. नितिन महाजन, महाप्रबंधक, बीएसएनएल