File Photo
File Photo

    Loading

    मनमाड़. बुजुर्ग, युवाओं के बाद अब कोरोना (Corona) का कहर मासूम बच्चों (Childrens) तक पहुंच रहा है। मनमाड़ शहर (Manmad City) में हाल ही में कोरोना के मरीजों की जो रिपोर्ट आयी है उसमें एक, तीन और पांच वर्ष ऐसे तीन छोटे बच्चों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव (Report positive) आई है जिसके कारण अभिभावक चिंतित हो गये है। 

    एक ओर जहां कोरोना अब मासूम बच्चों तक पहुंच गया है, वहीं आज भी कुछ लोग कोरोना को मजाक समझते हुए सरकार द्वारा लगाये गए नियमों का पालन करते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे लापरवाह लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाये जाने की मांग आरपीआई के युवा अध्यक्ष गुरुकुमार निकाले ने की है।

    डॉक्टरों ने अभिभावक से की सावधान रहने की अपील

    कोरोना को लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रह हैं। ऐसे ही चलता रहा तो कोरोना संक्रमण से छुटकारा पाना नामुमकिन है। इधर डॉक्टरों ने बच्चों को लेकर अभिभावकों को सावधान रहने को कहा है। दूसरी लहर ने समूचे देश को झकझोर के रख दिया है। मनमाड़ शहर भी इस लहर का सामना कर रहा है। यहां भी अभी तक 1 हजार 940 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं उसमें से 1 हजार 734 लोगों ने कोरोना को पराजित किया है, वहीं करीब 150 से ज्यादा लोगों की कोरोना ने जान ली है।

    अस्पतालों में मरीजों की भरमार

    रोजाना शहर में बड़े पैमाने पर नए मरीज पाए जाने लगे है इस समय सरकारी अस्पताल के साथ लगभग सभी निजी अस्पतालों के सामने मरीजों की लंबी कतारे देखने को मिल रही है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार द्वारा कुछ कड़े नियम लगाये गए। इसी के तहत रात आठ बजे के बाद शहर में कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन लोग इतने लापरवाह हो गए है कि वह कर्फ्यू को भी नहीं मान रहे हैं। रोजाना रात आठ बजे के बाद भी बड़े पैमाने पर लोग सड़को पर घुमते, फिरते नजर आते है।

    जुर्माने का भी नहीं हो रहा असर

    बिना वजह सड़क पर घूमने वाले इन लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूल करना शुरू किया था, लेकिन इसके बावजूद लोगों पर कोई खास असर नहीं होता दिखाई दे रहा है। पुलिस ने बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ ऑन द स्पॉट एंटीजन टेस्ट कराए जाने की मुहिम शुरू की है लेकिन इसके बावजूद लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है आज भी कई लोग बाजार, दुकानों पर भीड़ कर रहे है जिसके कारण दूर-दूर तक संक्रमण कम होने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है।