तहसील कार्यालय पर किया प्रदर्शन

किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा आक्रामक

किसानों का कर्ज हो माफ,  दें फसल ऋण

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

मनमाड. किसानों का पूरा कर्ज माफ़ किया जाए, किसानों को फसल बुआई के लिए कर्ज उपलब्ध कराया जाये,  इन मांगों को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा आक्रामक रुख अपनाते हुए आज मनमाड शहर में तलाठी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर संतप्त कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए मंडल अधिकारी को एक ज्ञापन दिया. अगर किसानों का कर्ज माफ़ नहीं किया गया और उन्हें फसल बुवाई के लिए कर्ज नहीं दिया गया तो भाजपा द्वारा उग्र आंदोलन किये जाने की चेतवानी दी गयी है. भाजपा के नाशिक जिला उपाध्यक्ष नितिन पांडे,  शहराध्यक्ष जय फुलवानी के नेतृत्व में सुबह तलाठी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया.उसके बाद मंडल अधिकारी कैलाश चौधरी को एक ज्ञापन दिया गया.

खाद-बीज खरीदने के लिए पैसे नहीं

उसमें कह गया है कि सत्ता में आने के बाद राज्य सरकार ने किसानों का पूरा कर्ज माफ़ किये जाने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक किसानों का ऋण माफ़ नहीं किया गया है.उधर बारिश का मौसम शुरू होने के कारण किसान फसल बुआई करना चाहता है लेकिन उसके पास खाद और बीज के लिए पैसे नहीं हैं.

मुसीबत में फंसा किसान

सरकार द्वारा फसल के लिए हर साल दिए जानेवाला ऋण भी नहीं दिया गया है जिसके कारण किसान मुसीबत में फंस गया है.फसल बुआई करने हेतु उस पर साहूकारों से ब्याज पर कर्ज लेने की नौबत आ गयी है.सरकार को चाहिए कि वह किसानों का कर्ज माफ़ करने के साथ साथ उन्हें बुआई करने के लिए अविलंब कर्ज उपलब्ध कराये ऐसी मांगें ज्ञापन में की गयी हैं. इस अवसर पर भाजपा के नारायण पवार, सचिन दराडे, उमा राय, कांतिलाला लुणावत, एकनाथ बोडखे, सचिन लुणावत, नितिन परदेसी, सचिन संघवी, मकरंद कुलकर्णी समेत अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.