arrest

कलवण. कलवण पुलिस ने बुधवार को यहां एक कृषि सेवा केंद्र से प्याज के बीज चोरी करने वाले एक चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी पर पहले भी चोरी के आरोप लग चुके हैं. कलवण शहर में कलवण- देवला रोड पर कलवण कोर्ट के सामने अतुल गोविंद रौंदल की दुकान किसान ट्रेडर्स कृषि सेवा केंद्र के पिछले दरवाजे के पतरे को काट कर एक अज्ञात चोर अंदर घुस गया और दुकान में रखे प्याज के बीज और नकद रकम चुरा ली. पुलिस ने बताया कि जब इस अपराध की जांच चल रही थी, पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद वाघ को गुप्त सूचना मिली कि यह अपराध भीका साडू भोई (लोंधना निवासी अकलाद-) द्वारा किया गया है, जो मोराणे (धुलिया) में अपने निवास पर रहता है. पुलिस उपनिरीक्षक महेश निकम, कांस्टेबल मधुकर तारू और पुलिस कांस्टेबल शिवाजी शिंदे को आरोपियों की तलाश करने का निर्देश दिया गया.

आरोपी के पास से 27 हजार का सामान जब्त

धुलिया में जाल बिछाने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और दो पंचों के सामने उसके घर की तलाशी ली गई. प्रशांत की जेब से प्याज के बीज का एक सीलबंद लिफाफा, जिसकी कीमत 4,500 रुपये और उसके घर में 22,500 रुपये नकद पाए गए. प्लास्टिक बैग में रखे प्रशांत कंपनी के प्याज के बीजों का वजन लगभग 5 किलो है.

संदिग्ध के पास से 27,000 रुपये के सामान जब्त किए गए हैं. संदिग्ध भीका साडू भोई ने कलवण कोर्ट में किसान ट्रेडर्स के सामने दुकान से चोरी करना कबूल किया है. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक सचिन पाटिल द्वारा की गई. पुलिस अधीक्षक शर्मिष्ठा वालवल्कर के मार्गदर्शन में उप-विभागीय पुलिस अधिकारी ढोले, पुलिस महानिरीक्षक प्रमोद वाघ, पुलिस उप-निरीक्षक महेश निकम, कांस्टेबलों मधुकर तरु, शिवाजी शिंदे और सुरेश पवार ने इस चोरी की जांच की.