18 हजार लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई

Loading

नाशिक. कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बावजूद शहर में नागरिकों की तरफ से लापरवाही देखने को मिल रही है. शहर में प्रतिदिन करीब 100 नागरिकों के खिलाफ मास्क का उपयोग न करने के मामले में कार्रवाई हो रही है. मास्क का उपयोग अनिवार्य करने के बाद से अब तक 17 हजार 953 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. शहर में कोरोना मरीजों सहित कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है. 

अर्थव्यवस्था को सुचारु रखने और कोरोना को नियंत्रित करने का प्रयास प्रशासन कर रहा है. दुर्भाग्य से इसे सफलता नहीं मिल रही है. इस बीच कोरोना को रोकने के लिए आवश्यक सभी विकल्पों को नजर अंदाज किया जा रहा है. सामाजिक अंतर और मास्क के उपयोग को नागरिक नजर अंदाज कर रहे हैं, जिसे ध्यान में रखकर पुलिस की ओर से गश्त के दौरान 100 से अधिक नागरिकों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

अप्रैल, मई में एक दिन में 600 से अधिक नागरिकों पर इस प्रकार की कार्रवाई की गई. कोरोना के लक्षणों में बदलाव हो रहा है, फ्लू के कोई भी लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं. इसलिए नागरिकों को नियमों का पालन करने की अपील पुलिस विभाग कर रहा है, लेकिन नागरिक अपने बर्ताव में सुधार नहीं ला रहे हैं.