Woman attempts self-immolation in Nashik, police is accused of not taking complaint

    Loading

    वसीम रज़ा खान

    नाशिक. मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जहां नाशिक (Nashik) के दौरे पर है, वहीं नाशिक से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने पुलिस कमिश्नरेट (Police Commissionerate) के बाहर अपने शरीर पर पेट्रोल (Petrol) डालकर खुद को आग लगाने की कोशिश की।  महिला का आरोप है कि पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। इसलिए महिला ने कहा है कि वह आत्मदाह कर रही है। महिला का नाम राजलक्ष्मी पिल्लै है जिसने खुद को आग लगाने की कोशिश की। पुलिस ने महिला को आग लगाने से रोका। 

    मामला क्या है?

    खुद को आग लगाने की कोशिश करने वाली महिला राजलक्ष्मी पिल्ले युवा स्वाभिमान संगठन की जिलाध्यक्ष है। राजलक्ष्मी ने अपने पति के साथ नाशिक पुलिस आयुक्तालय के बाहर खुद को आग लगाने की कोशिश की। महिला का कहना है कि हमें श्रमिक सेना के एक पदाधिकारी ने पीटा। उसने आरोप लगाया है कि इंदिरा नगर थाने में बार-बार जाने के बावजूद पुलिस की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई। इसी बात को लेकर उसने नाशिक पुलिस कमिश्नरेट के बाहर अपने पति के साथ आग लगाने की कोशिश की। 

    महिला के आत्मदाह के प्रयास का वीडियो वायरल 

    राजलक्ष्मी का खुद को आग लगाने की कोशिश का एक वीडियो भी सामने आया है। पुलिस राजलक्ष्मी और उनके पति को भी खुद को आग लगाने से रोक रही है।  इस बार राजलक्ष्मी अपना भुमिका पेश करती नजर आ रही हैं। “मेरे साथ अन्याय हुआ है, मैं नहीं रुकूँगी, मैं पुलिस स्टेशन गई लेकिन मेरी शिकायत दर्ज नहीं की गई। मैं नहीं रुकूंगी”, राजलक्ष्मी इस वीडियो में कहती नजर आ रही है। आखिरकार पुलिस ने राजलक्ष्मी को गिरफ्तार कर लिया है।