अप्रैल फूल पर बनी यह फिल्म

मुंबई.आज अप्रैल फूल दिवस मनाया जाता है। इस दिन पर हर साल कई लोग एक दूसरे को मुर्ख बनाते है। इस दिन को क्या बड़ा और क्या छोटा सभी लोग सिर्फ मस्ती के मूड में रहते है। शायद बेहद कम लोगो को पता होगा की इस

Loading

मुंबई.आज अप्रैल फूल दिवस मनाया जाता है। इस दिन पर हर साल कई लोग एक दूसरे को मुर्ख बनाते है। इस दिन को क्या बड़ा और क्या छोटा सभी लोग सिर्फ मस्ती के मूड में रहते है। शायद बेहद कम लोगो को पता होगा की इस नाम की एक फिल्म भी है। जी हाँ अप्रैल फूल नाम की फिल्म भी बन चुकी है।

यह भी पढ़े : ऋषि कपूर ने दी हेटर्स को चेतावनी, कहा-‘पर्सनल कमेंट किए तो…’

फिल्म अप्रैल फूल के लेखक,निर्माता और निर्देशक थे सुबोध मुकर्जी। इस फिल्म में बिस्वजीत और सायरा बानू मुख्य भूमिका में नजर आ चुके है। इस फिल्म में जयंत, सज्जन, नाजि़मा जैसे कलाकार भी थे। यह फिल्म साल 1964 में रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़े : परेश रावल ने की सलमान खान की तारीफ, कहा – ‘शेर दिलवाला’

इस फिल्म के लीड एक्टर बिस्वजीत यानि अशोक एक अमीर परिवार से रहता है। उसे मजाक करना काफी पसंद था। और वह अप्रैल फूल डे के दिन सभी लोगों को मुर्ख बनता था। ऐसे ही अशोक की मुलाकात सायरा बानू यानि मधु से होती है। इस फिल्म का एक गाना ‘एप्रिल फूल बनाया, तो उनका गुस्सा आया’ काफी मशहूर हुआ था। इस फिल्म में शंकर जयकिशन ने संगीत दिया था और हसरत जयपुरी के गीत थे।

यह भी पढ़े : फिल्म हेरा फेरी के सिक्वल को लेकर सुनील शेट्टी ने कही यह बात