India ranked 116 in World Bank's Human Capital Index

नई दिल्ली. कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए पूरी दुनिया प्रयास कर रही है। इस वायरस से काफी लोगों की जाने गई है। साथ ही इस वायरस से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कोरोना वायरस से लड़ रहे

Loading

नई दिल्ली. कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए पूरी दुनिया प्रयास कर रही है। इस वायरस से काफी लोगों की जाने गई है। साथ ही इस वायरस से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कोरोना वायरस से लड़ रहे भारत को अब विश्व बैंक 1 अरब डॉलर (100 करोड डॉलर) की आर्थिक मदद करेगा।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। इस निर्णय की काफी तारिक हो रही है। इसके अलावा भारत सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन के अलावा कई बड़े कदम उठाए है। वहीं अब इस वायरस से निपटने भारत को विश्व बैंक 1 अरब डॉलर की आर्थिक मदद करेगा  इस इस पैसे से भारत को बेहतर स्क्रीनिंग, कंटेक्ट ट्रेसिंग, लेबोरेट्री डायग्नोस्टिक्स, सुरक्षात्मक उपकरणों की खरीद और नए आइसोलेशन वार्ड्स को बनाने में मदद मिल पाएगी।

वहीं दूसरी विश्व बैंक ओर भारत के अलावा पाकिस्तान को 20 करोड़ डॉलर और अफगानिस्तान को 10 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद करेगा। विश्व बैंक की मदद का पहला सेट 1.9 अरब डॉलर का है। जिससे विश्व बैंक 25 देशों मदद करेगा। इसमें 1 अरब डॉलर की मदद भारत को दी जाएगी।