All is not well in the Grand Alliance, Congress told itself Bigg Boss

Loading

पटना: बिहार  विधानसभा चुनाव होने में अभी कुछ महीनों का वक़्त हैं, लेकिन उसके पहले ही राजनितिक दलों में सीटों को लेकर मतभेद उभरने लगा हैं. राज्य की विपक्षी महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा हैं. कांग्रेस जहां खुद को राज्य में बिग बॉस बता रही हैं, वहीं जीतनराम मांजी, उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश साहनी अधिक सीटों को लेकर राष्ट्रीय जनता दाल के ऊपर दवाब बनाने लगे हैं. 
 
कांग्रेस ने खुद को कहा बिग बॉस 
सीटों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने अपने आवास पर कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई थी. जिसमे प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, अखिलेश सिंह, तारिक अनवर व धीरज कुमार सहित प्रदेश के कई बड़े नेता मौजूद थे. बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने और चुनाव में नेतृत्व करने को लेकर चर्चा की गई. 
 
बैठक से मिली जानकरी के अनुसार कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने सीट बँटवारे का नया फार्मूला सब के सामने पेश किया। इसी के साथ पिछले विधानसभा चुनाव में जेडीयू के हिस्से वाली 102 सीटों का गठबंधन के अन्य दलों में बटवारा करने, जिसमे सबसे ज्यादा कांग्रेस को मिलनी चाहिए ऐसा कहा। वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव आरजेडी के बजाय कांग्रेस के नेतृत्र्व में लड़ने का सुझाव दिया. 
मांझी, कुशवाहा और साहनी ने की बैठक 
कांग्रेस द्वारा राज्य में खुद को बिग बॉस बताने के बाद महागठबंधन में अन्य प्रमुख साथी जीतनराम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश साहनी ने गुप्त बैठक की हैं. इस बैठक में गठबंधन में ज्यादा से ज्यादा सीट मिलने और कांग्रेस के बयान को लेकर चर्चा की गई. 
 
महागठबंधन में सब ठीक
राष्ट्रीय जनता दल ने महागठबंधन में सब ठीक होने का दवा किया हैं. आरजेडी नेता मृंत्युजय तिवारी ने कहा, ” सभी दल एक साथ हैं और आगामी चुनाव लालू प्रसाद यादव के नेतृत्र्व में लड़ा जाएगा।” उन्होंने कहा, ” बिना आरजेडी महागठंधन का कोई अस्तित्व नहीं हैं.”