Meghalaya car accident, Minsiter

नगांव/शिलांग. मेघालय के मंत्री जेम्स पी के संगमा के काफिले में शामिल एक कार रविवार को असम में उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई जब वह मणिपुर से शिलांग लौट रहे थे। इस दुर्घटना में मंत्री के चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी। शिलांग में एक अधिकारी ने बताया कि मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के भाई एवं मंत्री सुरक्षित घर पहुंच गए हैं। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना नगांव जिले के नोनोई में सुबह करीब साढ़े चार बजे हुई।

यह दुर्घटना उस समय हुई जब मंत्री के काफिले में शामिल एक कार राष्ट्रीय राजमार्ग 36 पर एक पेट्रोल डिपो के सामने खड़े एक ट्रक से टकरा गई। पुलिस ने बताया, ‘‘घायलों को तत्काल एक अस्पताल ले जाया गया।” शिलांग में पुलिस प्रवक्ता गैब्रियल लांगराई ने कहा, ‘‘फिलहाल दोनों क्षतिग्रस्त वाहन दुर्घटनास्थल से कानूनी प्रक्रिया के लिए नोनोई चौकी ले जाये गये हैं और राज्य के पुलिस अधिकारी जरूरी विधिक कार्रवाई के लिए असम के अपने समकक्षों के साथ सम्पर्क बनाये हुए हैं।”

अधिकारी ने बताया कि ऊर्जा मंत्री जेम्स पी के संगमा शनिवार को इंफाल हवाई अड्डे पर रैपिड एंटीजन जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे। मेघालय के स्वास्थ्य सेवा निदेशक अमन वार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने उनकी कोविड-19 की स्थिति जानने के लिए आरटी-पीसीआर जांच के वास्ते उनके नमूने लिये हैं। वह वर्तमान में घर में पृथकवास में हैं।” दिल्ली से लौटते हुए मंत्री शनिवार को अपनी पार्टी ‘नेशनल पीपुल्स पार्टी’ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मणिपुर चले गये थे, जहां वह कोविड-19 से संक्रमित पाये गये। (एजेंसी)