Haryana: Legislative Speaker Corona infected, including Kam Khattar

चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को कहा कि राज्य की बरोदा विधानसभा सीट (Baroda Assembly Seat) पर नवंबर में होने जा रहे उपचुनाव (by-election) में वह इस निर्वाचन क्षेत्र का 54 साल से प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस (Congress) विधायकों के कामकाज का विपक्षी पार्टी से हिसाब मांगेंगे।

खट्टर ने यह भी कहा कि वह बरोदा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से यह भी पूछेंगे कि वे लोग विकास का कार्य कराने वाला व्यक्ति चाहते हैं या ‘निष्क्रिय’ व्यक्ति। हरियाणा के सोनीपत जिले में बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव तीन नवंबर को होने का कार्यक्रम है। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

कांग्रेस विधायक श्री कृष्ण हुड्डा का अप्रैल में निधन हो जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी है। खट्टर ने कहा कि जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठजोड़ कर भाजपा यह उपचुनाव लड़ेगी। हालांकि, चुनाव चिह्न ‘कमल’ रहेगा।

उन्होंने कहा, “इस सीट (बरोदा) से कांग्रेस के उम्मीदवार करीब 54 साल से निर्वाचित हो रहे हैं।” उन्होंने सोनीपत जिले के गोहाना में मीडिया से कहा, “जब हम चुनाव के लिये जाएंगे, तब हम उनसे (कांग्रेस से) 54 वर्षों का हिसाब भी मांगेंगे।”

खट्टर ने यह आरोप भी लगाया कि कांग्रेस विधायकों ने इस क्षेत्र की कभी सुध नहीं ली। उन्होंने आरोप लगाया, “उन्होंने(कांग्रेस ने) कई कार्य बीच में छोड़ दिये।” उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता कहा करते हैं कि बरोदा और किलोई विधानसभा क्षेत्रों के साथ एक समान व्यवहार किया गया।

उन्होंने कहा, “यदि ये समान नजरें हैं तो आपसे किसने कहा कि एक आंख से अधिक देखिये और दूसरी पर चश्मा चढ़ा लीजिए।” गढ़ी सांपला किलोई हुड्डा का गृह क्षेत्र है। (एजेंसी)