मोदी के नेतृत्व वाली सरकार जम्मू कश्मीर को ‘वंशवाद के विकार’ से छुटकारा दिलाएगी : नकवी

श्रीनगर. भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली सरकार जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को “वंशवाद के विकार” से छुटकारा दिलाएगी। उन्होंने कहा कि “वंशवाद के जाल” को ध्वस्त कर समावेशी विकास के पथ पर केंद्र शासित प्रदेश आगे बढ़ रहा है।

अल्पसंख्यक मामलों के केन्द्रीय मंत्री नकवी ने यहां बलहामा क्षेत्र में एक चुनावी बैठक में कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दिल्ली के सत्ता के गलियारों से ‘वंशवाद के विकार’ को समाप्त कर दिया है और अब वह जम्मू-कश्मीर को ‘वंशवाद के विकार’ से मुक्त कर देगी।”

उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता भाजपा के लिए “वोट की राजनीति की परिभाषा” नहीं है। उन्होंने कहा, “यह समावेशी विकास के लिए दृढ़ संकल्प है। मोदी युग ‘इकबाल’ (प्राधिकार), ‘इंसाफ’ (न्याय) और ‘ईमान’ (सत्यनिष्ठा) का युग है, जहां देश का समावेशी विकास, सुरक्षा और समृद्धि सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

नकवी ने दावा किया कि कई दशकों के बाद, जम्मू और कश्मीर के लोग पारदर्शी लोकतांत्रिक और विकास प्रक्रियाओं में एक समान भागीदार बन गए हैं। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि “वंशवादी राजनीति” ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को मुख्यधारा की विकास प्रक्रिया और उनके संवैधानिक अधिकारों से जानबूझकर वंचित रखा है। उन्होंने कहा, “अब, भाजपा केंद्र शासित प्रदेश को समृद्धि के रास्ते पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

नकवी ने अपनी पार्टी के आरोप को दोहराया कि “गुपकर गठबंधन” देश के खिलाफ एक साजिश है। उन्होंने कहा, “गठबंधन जम्मू और कश्मीर के लोगों के बीच भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहा है लेकिन वे अपने प्रयास में सफल नहीं होंगे। लोग कभी भी ऐसे किसी भी गठबंधन को स्वीकार नहीं करेगे जो कश्मीर को अलगाववाद और आतंकवाद के दलदल में फेंकना चाहता हो।” (एजेंसी)