टोक्यो ओलंपिक की नई तारिक आएगी जल्द

टोक्यो:कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर बरपायाहुआ हैं. जिसके कारण लोगों के जीवन के साथ साथ खेलों पर भी गहरा असर पड़ा हैं. खेलों का महाकुंभ कहलाने वाले ओलंपिक भी एक साल के लिए आगे

टोक्यो: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर बरपाया हुआ हैं. जिसके कारण लोगों के जीवन के साथ साथ खेलों पर भी गहरा असर पड़ा हैं. खेलों का महाकुंभ कहलाने वाले ओलंपिक भी एक साल के लिए आगे बढ़ चूका हैं. टोक्यो 2020 में होने वाले ओलंपिक के प्रभारी योशिरो मोरी ने कहा कि," अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOA) के अध्यक्ष थॉमस बाक  इस हफ्ते ओलंपिक को लेकर कुछ संदेश दे सकते हैं."

मिली जानकारी के अनुसार ओलंपिक संघ के अध्यक्ष इस हफ्ते ओलंपिक की नई तरीकों का ऐलान कर सकते हैं. इसी के साथ उसके शुरुवात के लिए होने वाले कार्यक्रम का ऐलान भी संभव हैं. वही एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ओलंपिक संघ जुलाई 23, 2021 में आयोजन करा सकती हैं. 

कोरोना के चलते ओलंपिक हुआ है रद्द 
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओलंपिक संघ ने 24 जुलाई 2020 को जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक को रद्द कर दिया था. इसके पहले दुनिया के सब बड़े देशो ने ओलंपिक में भाग लेने इंकार कर दिया था. जिसमे कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, चीन, अमेरिका जैसे देश शामिल थे.