गृहमंत्री अमित शाह का कांग्रेस पर हमला, ‘भूपेन हजारिका को कभी नहीं दिया सम्मान’

    Loading

    गुवाहाटी: असम में जल्द ही विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के ऐलान होने वाले हैं। जिसको देखते हुए सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) खुद को मजबूत करने में लगी हुई है। इसी क्रम में गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) असम (Asam) के दौरे पर पहुंचे हैं। जहां उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन किया है। इसी दौरान गृहमंत्री ने कारबी आंगलोंग में सभा को भी संबोधित किया। जहां उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलते हुए कहा, “कांग्रेस ने कभी भी भूपेन हजारिका (Bhupen Hajarika) का सम्मान नहीं किया। लेकिन हमने उनका सम्मान किया।”

    शाह ने कहा, “इतने लंबे समय तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन भूपेन हजारिका को किसी ने भारत रत्न नहीं दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने भूपेन हजारिका को भारत रत्न दिया, जिन्होंने पूरी दुनिया के सामने हमारे संगीत को एक अलग मुकाम दिया।”

    श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान का किया दौरा 

    रैली को संबोधित करने से पहले गृहमंत्री नगांव में महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान(बोरडोवा सत्र) का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। 

    पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा नेता ने कहा, “असम सरकार ने 180 करोड़ की लागत से इस स्थान को न केवल तीर्थ स्मरणीय स्मारक में बदलने का काम शुरू किया। बल्कि मुझे श्रद्धा है कि ये स्थान विश्वभर, देशभर के धर्मप्रेमियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा और यहीं से शंकरदेव का संदेश नई ऊर्जा के साथ पूरे देश में फैलेगा।”

    कांग्रेस ने नहीं किया स्मारक नहीं बनाया

    अमित शाह ने कहा, “असम में 15 वर्ष तक कांग्रेस की सरकार रही मगर कभी श्रीमंत शंकर देव जी की भूमि को उन्होंने पुण्य स्थली मानकर उसमें एक स्मारक बनाने का काम नहीं किया। आपने भाजपा को मौका दिया और हमारे दोनों नेताओं ने श्रीमंत शंकर देव जी के संदेश को आगे बढ़ाने का काम किया है।”

    उन्होंने कहा, “श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान पर असम सरकार ने 8,000 से ज़्यादा नाम घरों को (जो 50 साल से पुराने हैं) ढाई लाख रुपए देकर नाम घरों को मज़बूत किया है।”

    प्रधानमंत्री ने उत्तर- पूर्व में विकास शुरू किया 

    गृहमंत्री ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे उत्तर पूर्व में विकास की नई शुरुआत हुई है। पहले असम आंदोलन,हिंसा से जाना जाता था, आज मोदी जी ने असम का गौरव बढ़ाने के ढेरों कार्य किए हैं।” 

    केवल चुनाव के समय दिखाई देते हैं

    कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, “अब चुनाव आने वाला है और कांग्रेस की एक पद्धति है चुनाव आता है तभी वो दिखाई देती है..पहले दिल्ली की गलियों में घुमते और मौजमस्ती करते हैं।”

    उन्होंने कहा, “असम आंदोलन के वक्त जिस कांग्रेस ने असम ये युवाओं पर गोली चलाई, इसको जिताने के लिए आंदोलन करने वाले अलग-अलग नाम से भाजपा के वोट काटने के लिए खड़े हुए हैं। उनका मकसद है कांग्रेस को जिताना, सबको मालूम है कि कांग्रेस सरकार नहीं बना सकती है।”