Rahul Gandhi and Amit Shah

    Loading

    वायनाड. केरल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कोंग्रेस के नेता लगातार एक दूर पर हमला कर रहे हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को बीजेपी नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर तंज कसा और उन्हें एक पर्यटक नेता बताया। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए लोग महज वोट बैंक हैं और सरकार धन बैंक है।

    राहुल गांधी राजनीतिक पर्यटक

    राहुल पर हमला करते हुए शाह ने कहा, “राहुल गांधी 15 साल तक अमेठी से सांसद रहें, उन्होंने अमेठी की स्थिति नहीं सुधारी बाद में वे वायनाड आए। मैंने राहुल गांधी जैसा राजनीतिक पर्यटक नहीं देखा। वे यहां पर भी पर्यटन करने आए हैं, वायनाड के विकास के लिए कुछ नहीं होने वाला है।”

    लोग वोट बैंक और सरकार धन बैंक

    शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि, “UPA सरकार ने दस वर्षों तक शासन किया। लोगों ने विकास के लिए उन्हें वोट दिए। इसके बजाए वे भ्रष्टाचार में संलिप्त रहे और 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए लोग महज वोट बैंक हैं और सरकार धन बैंक।”

    LDF और UDF पर भी हमला

    शाह ने वायनाड के मीनांगड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और भाजपा-राजग उम्मीदवार सी के जानू के लिए वोट मांगा जो सुल्तान बाथेरी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा उम्मीदवारों को वोट मिला तो वायनाड देश का सर्वाधिक विकसित जिला बनेगा। एलडीएफ (LDF) और यूडीएफ (UDF) पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि केरल में पिछले दो दशक से विकास नहीं हुआ है।

    भ्रष्टाचार का आरोप

    उन्होंने कहा कि यह राज्य कभी देश में पर्यटकों का केंद्र था और यहां सर्वाधिक संख्या में साक्षर लोग थे। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि लेकिन पिछले कई वर्षों से यहां एलडीएफ-यूडीएफ मोर्चा शासन कर रहा है, जिसने राज्य का विकास बाधित कर रखा है और भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति और राजनीतिक हिंसा में संलिप्त है।

    कांग्रेस और कम्युनिस्ट कंफ्यूजन

    कम्युनिस्टों और कांग्रेस पर हमला करते हुएशाह ने कहा कि, “मैं कांग्रेस और कम्युनिस्टों से पूछना चाहता हूं कि आप राजनीति सिद्धांतों के लिए करते हैं या सत्ता के लिए? कांग्रेस और कम्युनिस्ट दोनों C से शुरू होते हैं और कंफ्यूजन भी C से शुरू होती है। दोनों पार्टी की नीति, नियत, नेतृत्व में भी कंफ्यूजन है।” उन्होंने कहा कि केरल में वे एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते हैं जबकि पश्चिम बंगाल में वे एक-दूसरे को गले लगाते हैं।