ashok-dinda-Join-BJP

    Loading

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के पहले भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) बड़े चहरों को पार्टी में शामिल कराने में लगी हुई है। इसी क्रम में बुधवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर अशोक डिंडा (Former Indian Cricketer Ashok Dinda) पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Central Minister Babul Supriyo) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान बंगाल भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह (Arjun Singh), राजीब बनर्जी (Rajib Banerjee), सहित कई नेता मौजूद थे। 

    ज्ञात हो कि, चुनाव के पहले राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव का ऐलान होने वाला है उसके पहले कई बड़े नेताओं, अभिनेता और गणमान्य व्यक्ति लोग भाजपा में शामिल हो रहा हैं कुछ दिनों पहले बंगाली सिनेमा के बड़े अभिनेता यश दासगुप्ता ने पार्टी की सदस्यता ली थी. इसी के साथ तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी में शामिल हो चुके हैं। 

    पिछले महीने लिया था संन्यास 

    अशोक डिंडा ने पिछले महीने ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी स्वरूपों से संन्यास लेने का ऐलान किया था। उन्होंने बीसीसीआई को पत्र लिख कर इसकी जानकारी दी थी। डिंडा का जितना घरेलू करियर कामयाब रहा, वहीं अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें उतनी कामयाबी नहीं मिली। 

    2009 में किया अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदार्पण

    36 वर्षीया डिंडा ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी ट्वेंटी से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी। वहीं 2010 में ज़िम्बावे के विरुद्ध एक दिवसीय मेंप्रदार्पण  किया था। अपने 11 साल के करियर में डिंडा ने केवल 13 एकदिवसीय और नौ टी-टवेंटी  मैच खेले, जिसमें 12 और 17 विकेट लिया है। 

    मनोज तिवारी ने थामा टीएमसी का हाथ

    इसके पहले एक और पूर्व खिलाडी ने अपना राजनीतिक करियर की शुरुआत की है। हुगली में आयोजित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में मनीष तिवारी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके कई दिनों से टीएमसी में शामिल होने की चर्चा शुरू थी।