sikkim

Loading

पिंपरी. औद्योगिक क्षेत्र में तब खलबली मच गई जब चाकण की एक कंपनी में 120 मजदूरों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. खेड पंचायत समिति के सभापति अंकुश राक्षे ने इस जानकारी की पुष्टि की है.

एक साथ इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिलने से कंपनी प्रबंधन, श्रमिकों, प्रशासन और संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों में चिंता व्याप्त है. फिलहाल एहतियात के तौर पर संबंधित कंपनी कुछ दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया गया है.

मजदूरों के परिवार भी हो रहे संक्रमित

इससे पहले खेड तहसील में पुणे और मुंबई से आने वाले लोगों के कारण कोरोना संक्रमण फैल रहा था. इसके बाद अब एमआईडीसी की कंपनियों में कोरोना के मरीज के मिलने से महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. कंपनी के मजदूरों के जरिए उनके परिवारों के भी संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं. यहां की कंपनियों में खेड तहसील से बाहर के भी कर्मी आते हैं और उनकी गिनती तहसील में नहीं होती, जिसके कारण खतरे की तीव्रता महसूस नहीं हो रही थी. मगर अब एक ही कंपनी में 120 कोरोना संक्रमित मिलने से चिंता बढ़ गई है.

70 मजदूर खेड तहसील के

बताया जा रहा है कि इस कंपनी में मिले संक्रमितों में से 70 मजदूर खेड तालुका के है. खेड तालुका और खासकर चाकण में पिछले सप्ताह से लगातार मरीज बढ़ रहे हैं. कंपनी प्रबंधन और तालुका प्रशासन के समक्ष उद्योगों को जारी रखते हुए संक्रमण फैलने न देने की चुनौती है. इस दौरान खेड़ के सभापति अंकुश राक्षे, बीडीओ अजय जोशी और तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बलिराम बी. गाढवे ने संबंधित कंपनी का दौरा किया और पूरा ब्यौरा प्राप्त किया. कंपनी प्रबंधन के साथ चर्चा करने के बाद कंपनी प्रबंधन को एहतियात के तौर पर कंपनी को बंद करने का निर्देश दिया गया है.