91 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया

  • 'जंबो' में कोरोना पर हो रहा काबू

Loading

पुणे. जंबो कोविड़ केंद्र से विभिन्न प्रकार के रोगी ठीक हो रहे हैं और घर लौट रहे हैं. हाल ही में, एक 91 वर्षीय व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाकर वायरस पर काबू पा लिया. इस कोरोना योद्धा का नाम नारायण रामचंद्र शेलार है. जंबो केंद्र से अब कई लोग ठीक हो रहे हैं.

25 दिनों तक लड़ी लड़ाई

शेलार ने कोरोना के खिलाफ जंबो कोविड़  केंद्र में 25 दिनों तक लड़ाई लड़ी. कोरोनोवायरस संक्रमण के कारण वह खांसी और सांस की तकलीफ से पीड़ित थे. इसलिए उन्हें जंबो अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  उन्होंने अंत में कोरोना को हरा दिया और बुधवार, 21 अक्टूबर को उन्हें छुट्टी दे दी गई. जंबो सेंटर में कोरोना वारियर्स ने अपने सभी परिवार के साथ मिलकर खुशी जाहिर की कि दादा ठीक हो रहे थे और घर जा रहे थे. इससे पहले, पुणे जिले के दौंड तालुका में यवत की 55 वर्षीय गंभीर रूप से बीमार महिला संगीता पांढरे ने 31 दिनों तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और कोरोना पर जीत हासिल की थी. आठ दिनों तक वेंटिलेटर पर रहने के बावजूद, उन्होंने इच्छाशक्ति और यहां के सभी कोरोना वारियर्स के प्रयासों से कोरोना को पछाड़ दिया.

जंबो में दी जा रही अच्छी सुविधाएं

जंबो में एक अच्छी स्वास्थ्य प्रणाली है और समय पर नाश्ता, भोजन और दवाइयाँ उपलब्ध कराई जाती है. डॉक्टरों द्वारा समय-समय पर उनकी जांच और पूछताछ की जा रही थी. इसके अलावा, परिवार के साथ नियमित संपर्क संभव था, ऐसा शेलार ने  कहा. उन्हों  ने जंबो में सेवा के साथ संतुष्टि व्यक्त की. उनके परिवार ने जंबो कोविड़  केंद्र में सभी कोरोना वारियर्स और प्रशासन को भी धन्यवाद दिया.  मेयर मुरलीधर मोहोल और  आयुक्त विक्रम कुमार ने जंबो में स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा की.  “जंबो में सभी प्रकार के रोगियों का इलाज बहुत सावधानी से किया जाता है. कोरोना वारियर्स यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि हर मरीज ठंड से उबर जाए और घर चला जाए. रोगियों से अच्छी प्रतिक्रिया यह है कि वे ठीक हो रहे हैं. ऐसा अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल ने कहा.

जंबो में सभी प्रकार के रोगियों का इलाज बहुत सावधानी से किया जाता है. कोरोना वारियर्स यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि हर मरीज ठंड से उबर जाए और घर चला जाए. रोगियों से अच्छी प्रतिक्रिया यह है कि वे ठीक हो रहे हैं.

– रूबल अग्रवाल, अतिरिक्त आयुक्त, मनपा