Spitting
file

Loading

पुणे. ग्रामीण इलाकों में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. इसे देखते हुए प्रशासन द्वारा सतर्कता बरती जा रही है. नागरिकों को नाक-मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. इसके साथ ही गांव में पैदल तथा वाहनों पर घूमते हुए पान तथा तंबाखू खाकर थूकने वालों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई करने के आदेश जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुष प्रसाद ने दिये हैं.

जिले में बढते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. इसके साथ ही पान, तंबाखू तथा मिशरी लगाकर थूंकने वालों से कोरोना का संक्रमण और बढ़ रहा है. इसलिए इन सभी थूकने वालों से जुर्माना लिया जाएगा. थूकनेवालों पर 500 से 1000 रुपयों का जुर्माना लगाया जाएगा. ऐसा जिला परिषद प्रशासन द्वारा बताया गया.

मास्क न लगानेवाले, सड़क व पब्लिक जगहों पर थूकनेवालों पर कार्रवाई के आदेश दिये गए हैं. संबंधित ग्रामपंचायत पुलिस की मदद से यह कारवाई करे. जो व्यक्ति इसका उल्लंघन करेगा उस पर आपदा प्रबंधन कानून 2005 के अंतर्गत कार्रवाई की जाए. साथ में जुर्माना से इकट्ठा राशि ग्रामपंचायत की निधि में जमा करें   आयुष्य प्रसाद, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जि.प.