सभागृह में आम सभा लेने के लिए अनुमति दें

Loading

  • महापौर की मुख्यमंत्री और नगरविकास मंत्री से गुहार

पुणे. शहर व राज्य में कोरोना के चलते लाकडाउन जारी है. इससे महापालिका में कमकर्मियों द्वारा काम किया जा रहा है. नतीजा सभा और बैठक लेने के लिए अनुमति नहीं थी. सिर्फ महत्वपूर्ण बैठक सोशल डिस्टन्सिंग का पालन कर लेने के लिए कहा था, लेकिन अब काम शुरू करना अनिवार्य किया गया है.

महापालिका की स्थायी समिति समेत सभी समितियों की बैठकें साथ ही आम सभा भी अब वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से लेने के निर्देश राज्य सरकार द्वारा दिए गए है. इस बीच अब आम सभा सभागृह में लेना आवश्यक है, ऐसा महापौर मुरलीधर मोहोल का मानना है. इसलिए उन्होंने सभा लेने के लिए मुख्यमंत्री और नगरविकास मंत्री से गुहार लगाई है.

 सोशल डिस्टन्सिंग के माध्यम ली जाती थी बैठकें

शहर में कोरोना का कोहराम जारी है. इस वजह से सरकार ने मनपा का कामकाज 15% कर्मियों पर शुरू करने के लिए कहा था. सिर्फ महत्वपूर्ण बैठकें आयोजित की जाती थी. इसको लेकर अतिरिक्त कमिश्नर द्वारा निर्देश भी जारी किए थे. महापालिका अतिरिक्त कमिश्नर के निर्देशानुसार स्थायी समिति में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाते हैं. इसके लिए सभी विभाग प्रमुखों को उपस्थित रहना अनिवार्य किया गया था, लेकिन अब कोविड -19 का प्रकोप देखकर सोशल डिस्टन्सिंग का अनुपालन करना जरुरी है. इस वजह से उपस्थिति को देखकर स्थायी समिति अध्यक्ष और मनपा कमिश्नर के साथ चर्चा कर कई निर्णय लिए है. इसके अनुसार समिति की बैठक के लिए महापालिका कमिश्नर और 3 अतिरिक्त आयुक्त में से एक, नगर अभियंता, स्वास्थ्य विभाग प्रमुख, मुख्य लेखा और वित्त अधिकारी, जलापूर्ति मुख्य अभियंता, घनकचरा विभाग प्रमुख और जिस विभाग का विषय हैं, उससे संबंधित अधिकारी उपस्थित रहेंगे. समिति की सभा में भी सभी को सोशल डिस्टन्सिंग नियम का पालन करना होगा. शेष अधिकारी अपने ही कार्यालय में बैठे. ऐसे निर्देश अतिरिक्त आयुक्त ने दिए थे. इसके अनुसार काम चल रहा था.

सभा, बैठक लेना अनिवार्य

शहर और राज्य में कोरोना के चलते लाकडाउन जारी है. इससे महापालिका में कमकर्मियों द्वारा काम किया जा रहा है. नतीजा सभा और बैठक लेने के लिए अनुमति नहीं थी. सिर्फ महत्वपूर्ण बैठक सोशल डिस्टन्सिंग का पालन कर लेने के लिए कहा था, लेकिन अब काम शुरू करना अनिवार्य किया गया है. महापालिका की स्थायी समिति समेत सभी समितियों की बैठकें साथ ही आम सभा भी अब वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से लेने के निर्देश राज्य सरकार द्वारा दिए गए है. इस बीच अब आम सभा सभागृह में लेना आवश्यक है, ऐसा महापौर मुरलीधर मोहोल का मानना है. साथ ही वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से तकनिकी दिक्कतें आ रही है इसलिए उन्होंने सभा लेने के लिए मुख्यमंत्री और नगरविकास मंत्री से गुहार लगाई है.