Kovid-19: 65-year-old man returned from Gulf country dies in Kerala

  • अब तक 504 संक्रमित, 3 पुलिसवालों की गई जान

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण की चपेट में आकर पिंपरी-चिंचवड़ के पुलिसबल का एक और कर्मचारी मौत का शिकार हो गया है.15 मई को शहर पुलिसबल में महामारी की एंट्री हुई. इसके बाद एक- एक कर सभी पुलिस थानों, क्राइम ब्रांच और मुख्यालय तक इसने पैर पसार लिए हैं. अब तक 16 फीसदी से ज्यादा पुलिसबल कोरोना संक्रमित पाया गया है. 30 अगस्त को शहर में पहले पुलिसवाले की मौत के बाद महामारी की चपेट में आकर मौत का शिकार हुए पुलिसकर्मियों की संख्या तीन हो गई है.

16 फीसदी से अधिक पुलिसबल कोरोना संक्रमित सहायक पुलिस आयुक्त आरआर पाटिल से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रमेश लोहकरे नामक पुलिस कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई है. 30 सितंबर को उनके कोविड टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी. इसके बाद उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई और आज सुबह उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वे बतौर पुलिस नाइक के तौर पर पुलिसबल में नियुक्त थे. फिलहाल उनकी तैनाती चिंचवड़ पुलिस थाने में थी. 30 अगस्त को शहर में कोरोना से पहले पुलिस कर्मचारी की मौत हुई थी.इसके बाद 21 सितंबर को दूसरे पुलिस कर्मचारी महामारी की चपेट में आया.

15 मई को हुई थी पुलिसबल में कोरोना की एंट्री

पिंपरी-चिंचवड शहर में 10 मार्च को कोरोना का पहला मरीज मिला था. इसके 2 माह तक शहर पुलिसबल में कोई संक्रमित नहीं मिला था.15 मई को पुलिसबल में कोरोना की एंट्री हुई. एक पुलिस थाने के कर्मचारी की सबसे पहले कोरोना का संक्रमण हुआ था. उसके बाद पुलिसबल में कोरोना का संक्रमण बढ़ते चला गया, जबकि पुलिस प्रशासन ने अधिकारियों और कर्मचारियों की रोग प्रतिकार शक्ति बढ़ाकर महामारी से बचाव करने की भरसक कोशिश की गई.अब तक 504 पुलिसवाले कोरोना से संक्रमित मिले हैं.इसमें से 494 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों ने महामारी को मात देने में सफलता प्राप्त की है.फिलहाल 7 पुलिसवालों का इलाज जारी है.अब तक तीन पुलिस कर्मचारियों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हुई है.