Case registered

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने को लेकर विवादों में घिरे भाजपा नेता व विधानपरिषद सदस्य गोपीचंद पडलकर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. पुणे में राष्ट्रवादी की बारामती इकाई के पदाधिकारी अमर धूमल ने विधायक गोपीचंद पडलकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

बुधवार को भाजपा नेता गोपीचंद पडलकर ने राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार को ‘महाराष्ट्र का कोरोना’ कहा था, जिसके बाद पुणे समेत समस्त महाराष्ट्र में बवाल मचा हुआ है. जगह-जगह पडलकर के पुतले फूंके जा रहे हैं, उनकी तस्वीरों पर जूते बरसाए जा रहे हैं. अब राष्ट्रवादी के पदाधिकारी अमर धूमल ने पडलकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस उप अधीक्षक नारायण शिरगांव ने कहा कि बारामती पुलिस ने गुरुवार को एमएलसी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

बयान आपत्तिजनक, झूठे

धूमल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि विधायक पडलकर ने अपनी टिप्पणी के माध्यम से समाज में अफवाहें, डर और नफरत फैलाई है. धूमल ने कहा कि उनके बयान आपत्तिजनक, झूठे हैं और समुदाय में दरार पैदा करने वाले हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस की पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ इकाई ने भी पडलकर की टिप्पणी की निंदा की है. पुणे में विरोध प्रदर्शन के जरिए मांग की गई है कि पडलकर को पवार से माफी मांगनी चाहिए. पार्टी कार्यकर्ताओं ने पडलकर का पुतला जलाया और उनके फोटो को जूतों से पीटा.