Loading

    पिंपरी. एक महिला पुलिसकर्मी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने की घटना सोमवार को पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) स्थित वाकड पुलिस (Wakad Police) लाइन में घटी है। मृतका का नाम श्रद्धा शिवाजी राव जायभाय (Shraddha Shivaji Rao Jaibhay) है। वह पुणे शहर पुलिस बल (Pune City Police Force) में तैनात थी। श्रद्धा की खुदकुशी की वजह सामने नहीं आ सकी है, हालांकि इस घटना से पुलिस महकमे (Police Department) में खलबली मच गई है।

    पुलिस से मिली प्राथमिक जानकारी के अनुसार, श्रद्धा जायभाय 2012 में पुलिस बल में दाखिल हुई। पुणे शहर पुलिस आयुक्तालय की विशेष शाखा (स्पेशल ब्रांच) में उनकी तैनाती थी। उनके पति नेवी में हैं और फिलहाल उनकी पोस्टिंग केरल में हैं उनकी एक चार साल की बेटी है। सोमवार को उनका साप्ताहिक अवकाश था। हालांकि रविवार की रात उन्होंने अपनी चार साल की बेटी को अपने रिश्तेदार के घर छोड़ा। सोमवार की दोपहर वह पुलिस लाइन के अपने घर में मृत पाई गई।

    असल में श्रध्दा अपने मोबाइल फोन के कॉल रिसीव नहीं कर रही थी। उनकी एक दोस्त उनका नंबर  ट्राई कर रही थी लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा था। शक होने पर उनकी दोस्त ने वाकड पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो श्रद्धा के घर का दरवाजा बंद था। उसे तोड़वाकर जब अंदर देखा गया तब श्रद्धा फांसी से लटकती नजर आई। उन्होंने ने दुपट्टा से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस छानबीन में जुट गई है। श्रद्धा की खुदकुशी की वजह अभी तक सामने नहीं आ सकी है।