Tax Committee's stick on property holders, instructions to distribute demand by July

Loading

– मराठवाड़ा जनविकास संघ की मनपा आयुक्त से मांग

पिंपरी. महापालिका की ओर से प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने के लिए लोगों को ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन सुविधा उपलब्ध कराई गई है. ज्यादा से ज्यादा लोग टैक्स भरे इसको लेकर प्रशासन द्वारा सहूलियत दी जाती है, लेकिन अब लॉकडाउन की वजह से लोगों की माली हालात ख़राब हो गई है. 

इस वजह से लोगों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ करें, ऐसी मांग मराठवाड़ा जनविकास संघ की ओर से पिंपरी मनपा आयुक्त से की गई है. इस बारे में आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया है.

नागरिकों को दें राहत  

ज्ञात हो कि महापालिका की ओर से टैक्स वसूली करने को लेकर जनजागृति के साथ ही विभिन्न योजनाएं मुहैया कराई जाती हैं. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग टैक्स का भुगतान करें. विगत कई सालों से देखने में आ रहा है कि लोग टैक्स का भुगतान नहीं करते. मनपा द्वारा कार्रवाई करने के बावजूद भी ये लोग मनपा का नुकसान करते हैं. इस वजह से मनपा द्वारा विभिन्न योजनाएं मुहैया कराई जाती हैं, लेकिन इस साल लॉकडाउन की वजह से लोगों की हालत ख़राब हुई है. इस वजह से उन्हें नोटिस ना भेजें, या टैक्स भरने के लिए फोर्स न करें. लोगों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ करें. ऐसी मांग मराठवाड़ा जनविकास संघ के अध्यक्ष अरुण पवार ओर से पिंपरी मनपा आयुक्त से की गई है. इस बारे में आयुक्त श्रावण हार्डिकर को उन्होंने ज्ञापन भी सौंपा गया है.