file photo
file photo

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ शहर में अभी भोसरी के इंद्रायणीनगर में ट्रांसफार्मर विस्फोट की आग ठंडी नहीं हुई कि शुक्रवार को पिंपरी के अजमेरा-मासुलकर कालोनी में ट्रान्सफॉर्मर में ऑइल लीकेज के चलते विस्फोट हुआ. इसमें किसी हताहत की कोई खबर नहीं है, मगर इस विस्फोट के बाद पूरे इलाके में करीबन 3 घंटे तक बिजली आपूर्ति नदारद रही. दमकल विभाग के जवानों ने यहां पहुंचकर तकरीबन आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया.

15 दिन पहले भोसरी-इंद्रायणीनगर में खराब ट्रान्सफॉर्मर के विस्फोट की घटना में मां- बेटी और नातिन की मौत हो गई.यह घटना ताजा ही है कि आज दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब अजमेरा कालोनी के ट्रान्सफॉर्मर का बुशिंग फटने से ऑइल लीकेज शुरू हुआ और एक जोरदार धमाके के साथ इसमें आग लग गई.विस्फोट के बाद ट्रांसफार्मर में से ऑइल उड़कर सड़क पर बिखर गया.सौभाग्य से उस वक्त सड़क पर कोई नहीं था, अन्यथा कोई अनहोनी हो जाती.

3 घंटे तक बिजली नदारद रही

इस घटना के बाद अजमेरा कालोनी और आसपास के इलाके में 3 घंटे तक बिजली नदारद रही. दमकल विभाग के जवानों ने आधा घंटे में आग पर काबू पा लिया. महावितरण की ओर से देर रात तक यहां नया ट्रांसफार्मर लगाने का काम जारी रहा. बीते कई दिनों से शहरवासियों में महावितरण के लापरवाह कामकाज को लेकर अंसतोष व्याप्त है. मनमाने बिल, लगातार बिजली आपूर्ति के खंडित होने और मरम्मत के नाम पर बार-बार बिजली आपूर्ति बंद रखने जैसे कामकाज से शहरवासी त्रस्त हैं.