स्वतंत्रता दिवस की पृष्ठभूमि में पुणे पुलिस का तलाशी अभियान

    Loading

    पुणे. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की पृष्ठभूमि में पुणे पुलिस (Pune Police) ने शुक्रवार रात अचानक तलाशी अभियान (Search Operation) शुरू कर दिया। पुणे पुलिस के रिकॉर्ड (Record) में लगभग ढ़ाई हजार शातिर बदमाश हैं, जिसमें से 829 शातिरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इनमें हथियारों के लेनदेन के आरोप में 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। तो, 17 कोयता, 3 तलवारें और 2 चाकू जब्त किए गए है। 

    स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर शहर के पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता और पुलिस सह आयुक्त डॉ. रवींद्र शिसवे के मार्गदर्शन में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया। शहर के तमाम लॉज, होटल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और अन्य जगहों पर संदिग्धों की जांच की गयी है। शुक्रवार की रात भर क्राइम ब्रांच और स्थानिक पुलिस मिलकर सड़कों पर शातिरों की तलाश और धरपकड़ जारी रखी। 

    इस तलाशी अभियान में अवैध तरीके से हथियार रखने वाले 23 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और विभिन्न अपराधों में शामिल 6 लोगों को पुलिस ने धर दबोचा। इस दौरान 287 आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। इसी तरह लगभग 400 से भी ज्यादा लॉज और होटल की भी पड़ताल की गयी है। इस दौरान पुणे क्राइम ब्रांच यूनिट 3 ने लूट की वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे 5 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 3 पिस्तौल, 5 कारतूस और 3 लाख रुपये से ज्यादा के सामान हस्तगत कर लिया है। इसके अलावा 13 ऐसे लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो कि तड़ीपार थे।